बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवाओं को 417 रूपये महीना देकर ठगने का काम कर रही है हेमंत सरकार - दीनदयाल वर्णवाल

युवाओं को 417 रूपये महीना देकर ठगने का काम कर रही है हेमंत सरकार -  दीनदयाल वर्णवाल

RANCHI : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल ने हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने वादा किया था कि हम युवाओं को रोजगार देंगे या 72 हज़ार रूपये तक सालाना मदद देंगे. लेकिन आज युवा निराश है, हताश है और ठगा हुआ महसूस कर रहा है, उन्हें 5-7 हज़ार सालाना देकर हेमंत सरकार मूर्ख बना रही है. उन्होंने कहा की हेमंत सरकार 5 हज़ार प्रति वर्ष यानी र 13.78 रुपये प्रतिदिन युवाओं को खैरात दे रही है. 

वर्णवाल ने कहा कि रघुवर सरकार ने झारखंड के युवाओं को कौशल विकास के माध्यम से प्रशिक्षित किया और प्राइवेट कंपनियों को बुलाकर 15000 से लेकर 30000 तक की नौकरी देने का काम किया था. तब विपक्ष में रही झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा था कि 15000 प्रति माह में क्या होगा. आज युवा परेशान है की 15000 के बदले गठबंधन सरकार सिर्फ 417 रूपये महीना और  583 रूपये  महीना देने की घोषणा की है. 

रोजगार दीजिये , पलायन नहीं

 वर्णवाल ने कहा कि युवाओं को रोजगार चाहिए. रघुवर दास की सरकार ने लाह की खेती, मधुमक्खी पालन,  तसर पालन , मछली पालन,  ऑर्गेनिक खेती आदि के लिए प्रशिक्षित कर रोजगार देने का काम किया था. सरकार ने पलायन रोका था. हेमंत सरकार रोजगार तो छोड़ दिया जाए. उन्हें 417 रूपये महीना देकर अपनी पीठ थपथपा रही है. 

युवाओं को रोजगार चाहिए ना कि बेरोजगारी भत्ता

वर्णवाल ने कहा कि जब एक युवा मुख्यमंत्री अपने राज्य के युवाओं को ठगने में लग जाए तो राज्य का दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति बनना तय है. युवा मुख्यमंत्री युवाओं को मजबूत कीजिये मजबूर नहीं. युवा देश औऱ राज्य का भविष्य है. उसे मुरझाने मत दीजिये. इसी में राज्य की भलाई  है. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News