बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बुजुर्गों पर मेहरबान हुई हेमंत सरकार, रिम्स में जेनेरिक सेंटर का स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन

बुजुर्गों पर मेहरबान हुई हेमंत सरकार, रिम्स में जेनेरिक सेंटर का स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन

RANCHI : राज्य के सीनियर सिटीजन को हेमंत सोरेन सरकार ने तोहफा दिया है. आज रांची के रिम्स में जेनेरिक सेंटर का उद्घाटन किया गया. जिसका उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चलने वाली महागठबंधन की सरकार राज्य के बुजुर्गों के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए कृत संकल्प हैं. 

उन्होंने कहा की बुजुर्गों की सेवा हमारे संस्कार में हैं. अपने पूरे जीवन काल को समर्पित करने के बाद बुजुर्गों को पूरा हक हैं कि वे एक सम्मानपूर्वक जीवन यापन करें. इस अवस्था में उन्हे विभिन्न बीमारियों के चपेट में आना पड़ता हैं. जिसके लिए जरूरी है कि उनके स्वास्थ्य की बेहतर व्यवस्था हो सके. 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश की 20 चिकित्सा संस्थाओं में से रिम्स में भी ये सुविधा उपलब्ध हुई हैं. जिसमें 30 बेड की व्यवस्था की गई हैं. उन्होंने बताया कि पूरे सेवा भाव और संवेदनशीलता के साथ इस सेंटर में सीनियर सिटीजन का उपचार होगा. इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने फीता काटकर सेंटर का उद्घाटन किया और उपस्थित चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों को भी संबोधित किया. 

इस मौके पर कांके विधायक समरी लाल, रिम्स निदेशक डॉ डी के सिंह, डॉ संजय कुमार समेत अन्य विभागीय अधिकारी, चिकित्सक और कर्मचारी उपस्थित थे. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News