बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM हेमंत ने किया संत अन्‍ना अस्‍पताल का उद्घाटन , कहा- गरीब-गुरबा के लिए समर्पित है सरकार

CM हेमंत ने किया संत अन्‍ना अस्‍पताल का उद्घाटन , कहा- गरीब-गुरबा के लिए समर्पित है सरकार

Ranchi : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में संत अन्ना अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी मैं एक बार बतौर मुख्यमंत्री के छोटे से कार्यकाल में इस राज्य के स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े संस्थानों के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रयासरत रहा था. झारखंड के मुख्यमंत्री ने ये बाते खिजरी प्रखंड स्थित राजा उलहातू रांची में संत अन्ना हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर के उद्घाटन समारोह के अवसर पर अपने संबोधन में कहीं. 

हेमंत सोरेन ने बताया कि  इससे पहले भी मैंने दुमका में मिशनरीज संस्थान द्वारा स्थापित एक नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन किया था. आज वह संस्थान स्वास्थ्य सेवा में बहुत ही उत्कृष्ट कार्य कर रहा है.  सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार गरीब गुरबा के हित के लिए पूरी तरह समर्पित है और उनके लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी. 

मुख्यमंत्री ने कहा विकसित और समृद्ध झारखंड के निर्माण में मिशनरीज समाज की भी महत्वपूर्ण भूमिका है. स्वास्थ्य, शिक्षा एवं मानव सेवा सहित अनेक क्षेत्र में इस समाज ने महत्वपूर्ण कार्य किये हैं. इनके द्वारा समाज में किये गये नेक कार्यों को कभी भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. 

सभी मांगे पूरी करेगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि संत अन्ना अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर के प्रबंधन द्वारा सरकार को एक मेमोरेंडम दिया गया है जिसमें सड़क, बिजली, पानी, एंबुलेंस इत्यादि की मांग की गयी है. इस पर मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि सरकार इन मांगों को अवश्य पूरी करेगी. इन जरूरतों को पूरा करने की कार्रवाई जल्द ही शुरू की जायेगी. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News