बदलाव यात्रा पर देवघर पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा हर पंचायत में खुलेगा किसान बैंक

बदलाव यात्रा पर देवघर पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा हर पंचायत में खुलेगा किसान बैंक

DEOGHAR : देवघर में आज पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बदलाव यात्रा का संथाल परगना का अंतिम चरण समाप्त हो गया. देवघर के स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस मौके पर उन्होंने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और देवघर विधायक को भी नहीं बख्शा. मुख्यमंत्री रघुवर दास को पूंजीपतियों की सरकार बताते हुए किसान विरोधी बताया. हेमंत सोरेन ने कहा कि आज देवघर जो बाबा नगरी है वहां सूखा पड़ा है और लोगों को पीने का पानी नहीं है. 

सरकार विकास की बात करती है. दूसरी तरफ हेमंत सोरेन ने कहा कि है जब इनकी सरकार बनेगी तो हर पंचायत में एक किसान बैंक खोला जाएगा. जिसमें किसान अपने अनाज को दुगुने दर पर बेच सकेंगे. उसे सरकार खरीदेगी ताकि इनकी आय दुगनी हो सके. इसमें किसान अपनी फसल के अलावा साग सब्जियां भी भेज सकेंगे. हेमंत सोरेन ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और देवघर विधायक नारायण दास को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह दोनों एम्स का श्रेय ले रहे हैं. 

जबकि दस्तावेज खंगाल लीजिए तो एम्स के प्रस्ताव दिल्ली भेजने में सबसे पहले दस्तखत हेमंत सोरेन काही था. हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा के दूसरे चरण के लिए लोगों को तैयार रहने की भी बात कही. हेमंत सोरेन ने कहा कि 28 अक्टूबर को जब इनका बदलाव यात्रा समाप्त होगा तो रांची में इतनी भीड़ आएगी की रघुवर सरकार को चुनाव से पहले ही भागना पड़ेगा.

देवघर से सुनील की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News