हाइटेक हुआ कटिहार रेलवे स्टेशन, यात्रियों के लिए शुरू हुई एस्केलेटर की सुविधा, खुश दिखे सांसद

हाइटेक हुआ कटिहार रेलवे स्टेशन, यात्रियों के लिए शुरू हुई एस्केलेटर की सुविधा, खुश दिखे सांसद

KATIHAR : कटिहार रेलवे जंक्शन पूर्वी छोर में भी अब यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा स्वचालित सीढ़ी की सुविधा, एनएफ रेल मंडल के जीएम अंशुल गुप्ता और सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम, विधान परिषद अशोक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से 2.14 करोड़ से बने इस सीढ़ी का उद्घाटन किया, इस मौके पर एनएफ रेलवे के जीएम अंशुल गुप्ता ने बताया कि यात्री सुविधा के लिए रेल निरंतर तत्पर है, वहीं सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने भी इसे अति महत्वपूर्ण सुविधा बताया।

सांसद ने बताया कि कटिहार के पश्चिमी और पूर्वी साइट की तरफ स्टेशन को डेवलप किया जा रहा है। स्टेशन पर रिटायरिंग रूम की व्यवस्था की गई है, डोरमेट्री की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए आज से एस्केलेटर की सुविधा शुरू हो गई है। निश्चित रूप से रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए बेहतर तरीके से काम कर रहा है।

वहीं एमएनएफ रेल मंडल के जीएम अंशुल गुप्ता ने कहा कि कटिहार न सिर्फ बिहार, बल्कि भारत के महत्वपूर्ण स्टेशनों में है। खास तौर पर ,एमएनएफ रेल मंडल में इस स्टेशन का महत्वपूर्ण स्थान है। ऐसे में स्टेशन पर कैसे यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस रेलखंड में लाइन के डबलिंग करने, नई रेल लाइन बिछाने से लेकर अन्य सुविधाओं का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। आनेवाले दिनों में इन सुविधाओं का लाभ यात्रियों को मिलेगा।



Find Us on Facebook

Trending News