बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गणतंत्र दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में हाई अलर्ट, लोगों को पुलिस ने दिया यह अल्टीमेटम

गणतंत्र दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में हाई अलर्ट, लोगों को पुलिस ने दिया यह अल्टीमेटम

NEWS4NATION DESK  : दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध-प्रदर्शनों के बीच गणतंत्र दिवस के लिए सख्त सुरक्षा तैयारियां शुरू हो गई हैं। कई तरह के खतरों को लेकर सिक्योरिटी एजेंसियों के साथ दिल्ली पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। 

खासकर घनी आबादी वाली जगहों पर संदिग्धों के रहने, ठहरने और छिपे होने की आशंका है। ऐसे में अलग-अलग जिलों में पुलिस का वेरिफिकेशन बड़े पैमाने पर चल रहा है।
 
नॉर्थ जिले में पुलिस ने मुनादी का नया तरीका निकाला है। जहां लोकल पुलिस लाउड स्पीकर के जरिए गली-मोहल्लों में जाकर मुनादी कर रही है। पुलिस लोगों को बता रही है कि जो लोग पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराएंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी, इसलिए तत्काल अपने यहां नौकर, किराएदार, ड्राइवर या अन्य की वेरिफिकेशन करा लें। इसके लिए अलग से कैंप लगाया गया है।
 पुलिस अफसरों के मुताबिक, सेंट्रल, नॉर्थ, नॉर्थ वेस्ट के जिलों में पुलिस डोर टु डोर वेरिफिकेशन के साथ ही तमाम गेस्ट हाउस, होटलों को खंगालना शुरू कर दिया है। एक हफ्ते में बिना वेरिफिकेशन रह रहे काफी लोगों की पहचान की है। ये लोग घरों में बतौर किराएदार, होटलों, गेस्ट हाउस व अन्य कारोबारियों के यहां कर्मचारी के तौर पर काम करते पाए गए। 

पूछताछ में लोकल पुलिस स्टेशन के वेरिफिकेशन रिकॉर्ड में कोई डिटेल नहीं मिली। इसके बाद इन्हें आश्रय देनेवाले मालिकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए कई संदिग्ध लापता मिले हैं। वेरिफिकेशन की कार्रवाई नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट में भी जोरों से चल रही है। पहाड़गंज इलाके में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। दरियागंज, जामा मस्जिद, हौजकाजी, करोलबाग, कमला मार्केट, आईपी एस्टेट में ऐसे काफी लोग पाए गए है जिन्होंने पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाया था।

Suggested News