सीजेआई पहुंचे पटना, 203 करोड़ की लागत से बने हाईकोर्ट के नए भवन का करेंगे उद्धाटन

सीजेआई पहुंचे पटना, 203 करोड़ की लागत से बने हाईकोर्ट के नए भवन का करेंगे उद्धाटन

पटना। देश के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति शरद अरविंद बोबडे शनिवार को पटना हाइकोर्ट के एक्सटेंशन भवन का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले वह शुक्रवार को पटना पहुंचे। इसके बाद उन्होंने राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. 

आज करेंगे नए भवन का उद्घाटन

मुख्य न्यायाधिश एसए बोवडे आज पटना में हाईकोर्ट ने नए बने एक्सटेंशन भवन का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश नवीन सिन्हा, न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी, न्यायाधीश हेमंत गुप्ता और पटना हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल मुख्य रूप से शामिल होंगे. इसके अलावा  झारखंड हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन, पटना हाइकोर्ट के सभी न्यायाधीशगण के अलावा बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन वरीय अधिवक्ता मनन कुमार मिश्र व वरीय पदािधकारी भी उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

यह कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे हाइकोर्ट के मुख्य भवन के पश्चिम स्थित मैदान में आयोजित होगा. हाइकोर्ट के नये भवन में कोर्ट रूम, जजों के चैंबर के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है.

दो साल की जगह सात साल में पूरा हुआ निर्माण

उक्त भवन का शिलान्यास चार फरवरी, 2014 को वसंत पंचमी के दिन  शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रेखा एम दोषित की उपस्थिति में हुआ था. 116 करोड़ की लागत से इस भवन का निर्माण दो वर्षों में पूरा होना था. लेकिन, इसका निर्माण कर रही कंपनी के बीच में ही काम छोड़ दिये जाने के कारण काम रुका पड़ा रहा. बाद में 33.25 करोड़ रुपये से बचे हुए काम को पूरा किया गया.


Find Us on Facebook

Trending News