केरल में सक्रिय हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, देश में पॉजिटिविटी दर पहुंचा नए स्तर पर

केरल में सक्रिय हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, देश में पॉजिटिविटी दर पहुंचा नए स्तर पर

नई दिल्ली. भारत में कोरोना के मामलों में स्थिरता देखी जा रही है. खासकर पिछले 20 दिनों से देश के अधिकांश इलाकों में कोरोना के नए मामले औसत दैनिक दस हजार से कम हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 20 दिनों से नए दैनिक मामले 10,000 से नीचे दर्ज किए गए. पिछले 1 हफ्ते से केस पॉजिटिविटी 0.65% थी. वर्तमान में, केरल देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या में 40.31% का योगदान देता है. हालाँकि उन्होंने केरल के मामलों पर कहा कि वहां कोई आपात स्थिति नहीं है लेकिन देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले वहीं सक्रिय हैं. 

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में उच्चतम दर पर COVID19 वैक्सीन खुराक नागरिकों को लगाने वाला देश बना है. देश में टीके की खुराक की दैनिक दर संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में 4.8 गुना और यूके की तुलना में 12.5 गुना अधिक है. उन्होंने देश के सभी नागरिकों से टीके की दोनों खुराक लेने की अपील की. 

वहीं कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर उन्होंने कहा कि देश में कई शहरों में इसके मामले सामने आए हैं. हालाँकि फ़िलहाल किसी संक्रमित को लेकर चिंता की बात सामने नहीं आई है. फिर भी सभी की उचित देखरेख और उपचार की व्यवस्था के अतिरिक्त संक्रमण रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए गए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News