बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

HIGHEST SCORE: हिटमैन का सर्वाधिक हिट

HIGHEST SCORE: हिटमैन का सर्वाधिक हिट

N4N DESK: वैसे तो भारत में सभी खेल खेले जाते हैं. लेकिन क्रिकेट एक ऐसा गेम हैं जिससे भारत के लोग कुछ ज्यादा पसंद करते हैं.आज हम आपको एक क्रिकटर के बारे बताने जा रहे हैं जिसके रिकॉर्ड को तोड़ पाना नामुमकिन है.

वन-डे के बेताज बादशाह

साल 2014 और 13 नवंबर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ. उस वक्त रोहित शर्मा ने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करवा लिया. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अपने बल्ले से धुआंधार रनों को बरसात करते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर बना कर एक कृतिमान बना दिया.

उस मैच के बाद रोहित हो बन गए ‘हिटमैन’

साल 2014, जब श्रीलंका टीम भारत दौरे पर थी. पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत पहले ही 3-0 से बढ़त बना ली थी. चौथे मैच में कुलसेकरा के गेंद पर रोहित ने दोहरा शतक बनाया था. इससे पहले भी रोहित शर्मा ने दो बार दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके थे. पारी के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर रोहित शर्मा 173 गेंदों पर 264 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित ने अपनी पारी में 33 चौके और 9 छक्के लगाए. रोहित की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका के सामने 405 रनों का लक्ष्य रखा. यदि आकड़ों की बात करें तो अब तक रोहित टेस्ट में 3 सेंचुरी, वनडे में 18 सेंचुरी तो वहीं टी20 में 3 शतक लगा चुके हैं. 

तीन बार लगा चुके हैं डबल सेंचूरी

रोहित शर्मा की यादगार पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब तो मिल गया. मगर रोहित ने तीन बार दोहरे शतक के रिकॉर्ड अपने नाम किया, जिसको पार पाना किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा. रोहित शर्मा ने उस शिखर को छू लिया था जहां पहुंचना हर बल्लेबाज का सपना होता है. रोहित की 264 रनों की पारी ने जहां उन्हें भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर के रूप में स्थापित किया वहीं रोहित एकदिवसीय मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज भी बन गए.

Suggested News