बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी नेत्री के हाईटेक हॉस्पिटल में भारी हंगामा, बिना अनुमति अधिक मरीजों को किया था भर्ती, ऑक्सीजन ख़त्म हुआ तो कोरोना मरीजों को बाहर निकाला

बीजेपी नेत्री के हाईटेक हॉस्पिटल में भारी हंगामा, बिना अनुमति अधिक मरीजों को किया था भर्ती, ऑक्सीजन ख़त्म हुआ तो कोरोना मरीजों को बाहर निकाला

  • PATNA : बिहार में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रति दिन राज्य में दस हज़ार से अधिक कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए जगह नहीं मिल पा रहा है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने से कई मरीजों की मौत हो गई है. ऐसा ही मामला दानापुर के निजी हाईटेक कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल में सामने आया है. इस संकट की घड़ी में भी दानापुर के हाईटेक हॉस्पिटल का अमानवीय चेहरा सामने आ गया। प्रबंधन ने बिना अनुमति के ही अधिक मरीजों को भर्ती कर लिया और जब ऑक्सीजन खत्म हुआ तो मरीजों को बाहर ले जाने को कहा। इसके बाद अस्पताल परिसर में भारी हंगामा हुआ। बता दें हाईटेक हॉस्पिटल बीजेपी की नेत्री अनामिका सिंह का बताया जाता है।  

दानापुर के सगुना मोड़ पर अवस्थित इस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन ख़त्म होने के बाद अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों और उनके परिजनों के बीच खलबली मच गयी. अस्पताल की ओर से मरीजों को अल्टीमेटम दिया गया. जिसके बाद अस्पताल से मरीज को निकालने की तैयारी की जाने लगी. बीती रात अस्पताल से लगभग 40 मरीज को बाहर निकाला गया. इसके बाद अस्पताल में मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

 बताया जाता है कि हाईटेक हॉस्पिटल को 25 कोरोना मरीजों की भर्ती की अनुमति दी गई थी। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने डीएम की अनुमति के बिना 40 कोरोना मरीजों को भर्ती कर लिया था। प्रशासन की तरफ से जब 25 मरीजों की अनुमति दी गई तो उसी हिसाब से ऑक्सीजन की सप्लाई दिया जा रहा था। मरीज बढ़ने से हाईटेक हाॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी हो गई। इस तरह से अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से सभी मरीजों की जांन सांसत में पड़ गई। हंगामा करने वाले मरीज के परिजनों की मानें तो अस्पताल प्रबंधन का एक बार फिर से अमानवीय चेहरा सामने आ गया। पहले तो अस्पताल ने लापरवाही बरती जिसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ा। पटना जिला प्रशासन ने भी हाईटेक हॉस्पिटल की धांधली को पकड़ा है। डीडीसी ने कहा है कि हाईटेक हॉस्पिटल को 25 सीट की ही अनुमति है। 

पटना से सुमित की रिपोर्ट 



Suggested News