बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में हिजाब विवाद : MDDM कॉलेज में छात्राओं ने किया जमकर हंगामा, शिक्षक पर लगाया गंभीर आरोप

मुजफ्फरपुर में हिजाब विवाद : MDDM कॉलेज में छात्राओं ने किया जमकर हंगामा, शिक्षक पर लगाया गंभीर आरोप

मुजफ्फरपुर. जिले के चर्चित एमडीडीएम कॉलेज में हिजाब को लेकर जमकर हंगामा हुआ। छात्राओं ने कॉलेज के गेट के बाहर प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर मिठनपुरा थानेदार श्रीकांत प्रसाद सिन्हा मौके पर महिला सिपाहियों को लेकर पहुंचे। छात्राओं को समझाने की कोशिश की। वे लोग पुलिस से भी जमकर उलझी और विवाद शुरू कर दिया। कुछ देर बाद कॉलेज की प्राचार्या डॉ. कनु प्रिया पहुंची। उन्होंने किसी तरह सभी को समझाकर शांत कराया। छात्राएं शांत हुई। फिर एग्जाम देकर वहां से चुपचाप बाहर निकल गई।

ये है मामला

छात्राओं में अदिवा ने बताया कि कॉलेज में आज सेंटअप परीक्षा ली जा रही थी। इसी दौरान कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर परीक्षा देने पहुंची। क्लासरूम में जाने में शिक्षक रवि भूषण ने उन्हे हिजाब हटाने को कहा। इस पर छात्राओं ने कहा कि आप महिला गार्ड को बुला लीजिए और जांच कर लीजिए। अगर कोई भी आपत्तिजनक सामान निकला तो वे लोग बिना परीक्षा दिए चली जाएंगी। छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक उनकी बातों को नहीं माने। कहने लगे की हिजाब हटाकर फेंक दो।

छात्राओं ने शिक्षक शशिभूषण पर आरोप लगाया कि उन्होंने छात्राओं को देशद्रोही तक कह डाला। कहने लगे की रहते हो यहां और गाते हो वहां का। पाकिस्तान ही चले जाओ। इसी बात को लेकर छात्राएं भड़क उठी और जमकर हल्ला हंगामा होने लगा। फिर वे लोग बिना परीक्षा दिए बाहर निकल गई और गेट पर प्रदर्शन करने लगी।कॉलेज की प्राचार्या डॉ. कनु प्रिया ने कहा की ये सब माहौल खराब करने की एक साजिश है। कॉलेज का इतिहास काफी पुराना है। सभी इंटर की छात्राएं थी। इन लोगों को मोबाइल हटाने और ब्लूटूथ हटाने को कहा गया था, लेकिन इन्होंने इसे अलग इशू बना लिया और धर्म से जोड़कर विवाद करने लगी। ये बहुत ही शर्मनाक बात है। 

उन्होंने कहा कि इन छात्राओं का एटेंडेंस भी 75% से कम है। अब तो शिक्षा मंत्री और यूनिवर्सिटी का निर्देश है कि इसे कम प्रसेंटेज वाले छात्राओं को फाइनल एग्जाम में बैठने नहीं दिया जाएगा। ये लोग बेवजह का दवाब बना रहे हैं। ताकि कॉलेज प्रशासन इनके सामने झुक जाए। हिजाब की कोई बात नहीं थी और ये जिस शिक्षक पर आरोप लगा रही है। उन्होंने देशद्रोही और पाकिस्तान जाने जैसी कोई बात नहीं कही थी। ये लोग मनगढ़ंत बात बनाकर बेवजह मामले को तुल दे रहे हैं।


Suggested News