गुरुग्राम में खुले में नमाज पढने के विरोध में आमने सामने हिंदू-मुसलमान, हिरासत में लिए गए विरोधी

गुरुग्राम में खुले में नमाज पढने के विरोध में आमने सामने हिंदू-मुसलमान, हिरासत में लिए गए विरोधी

गुरुग्राम : खुले में नमाज पढने का विरोध एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के गुरुग्राम में देखने को मिला है. गुरुग्राम के सेक्टर 37 में शुक्रवार को जुमे की नमाज का दौरान बवाल हुआ. आम दिनों की तरह जब लोग खुली सड़क पर नमाज पढने के लिए जुटे तो कुछ लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को कमान संभालनी पड़ी. बाद में पुलिस की मौजूदगी में सड़क पर लोगों ने नमाज पढ़ी. वहीं कुछ लोगों को हिरासत में लेने की बात सामने आई है. 

इस मामले में पुलिस ने विरोध करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यहाँ पहले भी खुले में नमाज पढने का विरोध होता रहा है. पिछले कुछ सप्ताह से बार बार इस प्रकार का विरोध देखा जा रहा है. शुक्रवार को भी कुछ लोग जुटे और उन्होंने खुले में नमाज पढने वालों का विरोध शुरू कर दिया. हालांकि इस विरोध पर वहां नमाज पढने जुटे लोगों ने आपत्ति जताई. दोनों पक्षों में तीखी नोक झोंक के बीच वहां पहुची पुलिस ने लोगों को शांत कराने की कोशिश की. 

विरोध करने वालों का कहना है सड़क पर खुले में नमाज पढने से आने जाने वालों को परेशानी होती है. धार्मिक क्रियाकलाप अपने धार्मिक स्थलों के परिसर में होने चाहिए न कि इस प्रकार खुले में नमाज पढने की छूट मिलनी चाहिए. इसी को लेकर शुक्रवार को लोगों ने खुले में नमाज पढने का विरोध किया जिस कारण कुछ समय तक तनावपूर्ण स्थिति बनी रही. हालांकि बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया. 


Find Us on Facebook

Trending News