बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्नाटक में हिन्दू संगठन ने की मांग, मंदिरों में गैर हिन्दुओं को नहीं मिले कारोबार की अनुमति

कर्नाटक में हिन्दू संगठन ने की मांग, मंदिरों में गैर हिन्दुओं को नहीं मिले कारोबार की अनुमति

N4N DESK : पिछले दिनों कर्नाटक में उपजे हिजाब विवाद को लेकर पूरे देश में चर्चा होने लगी थी। इसको लेकर कई संगठन आमने सामने हो गए थे। हिजाब के बाद अब कर्नाटक में हलाल मांस को लेकर विवाद शुरू हो गया है। राज्य में एक हिंदू दक्षिणपंथी गुट हलाल मांस खरीदने के खिलाफत में एक बड़े अभियान की शुरुआत करने वाला है। हिंदू जनजागृति समिति के लोगों ने सोमवार को कहा कि इस्लामी प्रथाओं और तरीकों से हलाल करके काटे जाने वाले मांस को हिन्दू देवी देवताओं को नहीं चढ़ाया जा सकता है। 

संगठन के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने कहा की उगादी के दौरान, मांस की बहुत खरीद होती है और हम हलाल मांस के खिलाफ एक अभियान शुरू कर रहे हैं। ऐसा अभियान शुरू करने का प्रस्ताव एक ऐसे समय में निकल कर सामने आ रहा है जब कर्नाटक में हिजाब पर पाबंदी को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा है। 


इस मामले में यह संगठन ने राज्य सरकार से कुछ मांगे भी की है। इनमें से उनकी उनकी पहली मांग यह है की मंदिर के समारोह में गैर-हिंदू कारोबारियों और दुकानदारों को एंट्री नहीं देनी है। अब यह मांग राज्य के अन्य हिस्सों में स्थित मंदिरों में आयोजित होने वाले वार्षिक मेलों और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए भी की जाने लगी है। इस मांग को लेकर कई सारे बैनर लगाए गए हैं। जिसपर लिखा गया था कि गैर-हिंदू दुकानदारों और कारोबारियों को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। इसी तरह के बैनर अब पद्बिदरी मंदिर उत्सव और दक्षिण कन्नड जिले के कुछ मंदिरों में भी लगाए गए हैं। 

प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News