जिले में मंदिरों को तोड़ने की नोटिस देने पर भड़क उठे हिंदू संगठन, प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, देखते रहे DM-SSP

जिले में मंदिरों को तोड़ने की नोटिस देने पर भड़क उठे हिंदू संगठन, प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, देखते रहे DM-SSP

MUZAFFARPUR : घटना मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र स्थित जुरन छपरा मेन रोड का है । जहां नगर निगम के द्वारा सड़क चौड़ीकरण के नाम पर मंदिर को हटाने की धमकी के बाद मुजफ्फरपुर के सभी हिंदू संगठन भड़क उठे ।इसी आलोक में बजरंग दल ने मंदिर के समीप पहुंचकर शाम में बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। 

बताया गया कि ठीक उसी वक्त सड़क पर जाम लग गया और वहां से गुजरते हुए मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी और एसएसपी सहित सभी मूकदर्शक बने रहे। उस वक़्त सड़क पर नारे लगते रहे लेकिन ना तो जिलाधिकारी और ना ही एसएसपी साहब ने रुक कर हाल समाचार लेने की जहमत उठाई । इसी प्रशासनिक उदासीनता के कारण वहां खड़े संगठन के कार्यकर्ता और उग्र हो गए । लेकिन संगठन के वरीय अधिकारियों के समझाने पर सभी कार्यकर्ता शांत हुए और कोई भी अप्रिय घटना होने से बच गई और कार्यक्रम को शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त किया गया। 

बजरंग दल के मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष ने बताया कि अगर हटानी है तो पहले मजार हटाए उसके बाद मंदिर हटाने की बात करें। हिंदुओं के साथ सौतेले व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर स्थानीय प्रशासन ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया तो आंदोलन और भी व्यापक होगा। अब देखना यह है की स्थानीय प्रशासन सभी समुदायों को शांत रखते हुए मंदिर और मजार के मामले में स्पष्ट रणनीति बना पाती है कि नहीं ।


Find Us on Facebook

Trending News