हिन्दू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने निकाला शांति मार्च, मॉब लीचिंग का किया विरोध

हिन्दू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने निकाला शांति मार्च, मॉब लीचिंग का किया विरोध

BETTIAH : शुक्रवार को हिन्दू मुस्लिम समुदाय के सैकड़ो ग्रामीणो ने देश के अलग अलग जगहो पर हुए मॉब लीचिंग को लेकर शांति मार्च का आयोजन किया. इस मौके पर लोगों ने मॉब लीचिंग का घटना का जमकर विरोध किया. लोगों ने शांति मार्च में हिंदुस्तान जिंदा बाद के नारे लगाये. यह मार्च बगही चौक से लेकर व्यासपुर चौक तक गया. इसके बाद एक सभा का रूप ले लिया. 

शांति मार्च के मौके पर लौरिया प्रखण्ड प्रमुख शंभू तिवारी ने कहा की कोई भी समुदाय बुरा नही होता है. हम सभी समुदाय के लोगो से अपील करते है कि हमलोग जैसे पहले रहते थे. वैसे ही मिलजुलकर रहे. उन्होंने कहा कि एकता मे बड़ी ताकत होती है किसी के बहकावे में  आने की जरूरत नही है. 

वही इस संबंध मे समाज सेवी इंजीनियर नौशाद ने कहा आतंकवादियो का कोई धर्म नही होता है. इस जुलूस के माध्यम से हम बताना चाहते है की पश्चिमी चंपारण जिला हिन्दू मुस्लिम समुदाय की एकता का मिशाल कायम करता रहा है. चंपारण की धरती से कोई भी बिगुल बजता है तो पूरे देश मे अंगड़ाई आती है. 

कोई भी धर्म हिंसा को बढ़ावा नही देने की बात कहता है. जनता को जागरूक होना चाहिए ताकी किसी भी गलत करने वाले का मंसूबा कामयाब नही हो. उधर समाजसेवी मो॰सबबीर उर्फ मुन्ना भाई ने कहा की मॉब लीचिंग को उकसाने वालो को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. आज हमलोग अगर तबरेज अंसारी को लेकर खड़ा होते है तो कल अगर धर्मदेव की मौत मॉब लीचिंग में होती है तो हम उसके साथ खड़ा होंगे. 

बेतिया से आशीष कुमार गुप्ता की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News