बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के स्थापना के 6 साल पूरे, जीतनराम मांझी ने केक काटकर कार्यकर्ताओं को दी बधाई

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के स्थापना के 6 साल पूरे, जीतनराम मांझी ने केक काटकर कार्यकर्ताओं को दी बधाई

GAYA : हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के स्थापना के आज 6 साल पूरे हो गए. इस मौके पर गया में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने केक काटे और कार्यकर्ताओं को बधाई दी. इस मौके पर उन्होंने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने सैकड़ों फैसले लिए थे. लेकिन 34 फैसले ऐसे थे. जिनपर अमल किया जाये तो बिहार का सामाजिक और आर्थिक उत्थान हो जायेगा. लेकिन इसका मौका नहीं मिला. सत्ता से बाहर होने के बाद लगा की उनको पूरा करने के लिए एक रास्ता चाहिए. इसी सोच के साथ पार्टी का गठन किया गया.

उन्होंने कहा की कार्यकर्ताओं के सम्मान में बाधाएं आ रही हैं. पदाधिकारी उनकी बात नहीं सुनते हैं. इस मामले पर भी विचार किया जायेगा और मुख्यमंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित किया जायेगा. उन्होंने कहा की कार्यकर्ता किसी भी दल का रीढ़ होता है. उसकी बात को समझना चाहिए. वहीँ जीतनराम मांझी ने कहा की देश में कॉमन स्कूलिंग सिस्टम की बात बाबा भीमराव आंबेडकर ने कही थी. लेकिन आज़ादी के 75 साल बाद भी इसे देश में लागू नहीं किया गया. इसके लिए अब हमलोग आन्दोलन करने पर विचार करेंगे. 

वहीँ जीतनराम मांझी ने कहा की पर्ची देकर भूमिहीनों को जमीन दे दी जाती है. जिसपर नॉन ट्रांसफरेबल लिखा होता है. सरकार को इस शब्द को हटाना चाहिए. ताकि मुसीबत के वक्त गरीब इस जमीन को बेच सके. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट  

Suggested News