हो गया साफ नवंबर में होगा बिहार विधानसभा का चुनाव, EC ने नई गाइडलाइंस को दी मंजूरी

हो गया साफ नवंबर में होगा बिहार विधानसभा का चुनाव, EC ने नई गाइडलाइंस को दी मंजूरी

कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव कैसे संपन्न हो इसको लेकर आज चुनाव आयोग की बैठक हुई. बैठक में कई सारे विषयों पर चर्चा की गई. चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों को बैठक करने की अनुमति दी है, लेकिन बैठक के दरमियान सभी सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करना होगा. इस बैठक में चुनाव करान के लिए नए गाइडलाइन्स को मंजूरी दे दी गई है. बिहार विधानसभा चुनाव नवंबर मे शिड्यूल किया गया है. 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों से चुना कराने को लेकर सुझाव मांगे थे. सभी राजनीतिक दलों ने अपन-अपने सुझाव दिए जिसको लेकर आज चुनाव आयोग ने बैठक की. कुल-मिलाकर यह निश्चित हो गया है कि बिहार में विधानसभा का चुनाव तय समय पर होगा. बता दें कि बीते कुछ दिनों में बिहार में कुछ विपक्षी पार्टियों ने कोरोना काल और बाढ़ के मद्देनजर चुनाव टालने की मांग की थी. यही नहीं अभी भी राजनीतिक दलों की मांग यही है लेकिन जब चुनाव आयोग तैयारी शुरु की तो सभी को मानना पड़ा है.

वैसे पूरी गाइडलाइंस के लिए हमे इंतजार करना पड़ेगा. फिलहाल यही बताया गया है कि राजनीतिक पार्टियों को बैठक करने की अनुमति दे दी गई है. हालांकि इस वक्त भी उन्हें सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा.मालू हो कि नवंबर के आखिरी हफ्ते में सरकार का कार्यकाल पूरा हो जाएगा, इसलिए किसी भी तरीके से नवंबर के आखिरी हफ्ते से पहले बिहार में सरकार का गठन हो जाना चाहिए



Find Us on Facebook

Trending News