हॉकी की रानी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान पहुंची रांची, एयरपोर्ट पर खेल प्रेमियों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

हॉकी की रानी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान पहुंची रांची, एयरपोर्ट पर खेल प्रेमियों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

रांची. भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान अपने गृह राज्य झारखंड पहुंच गई है. यहां रांची के बिरसा मुंडा एयर पोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान झारखंड के खेल मंत्री हफीजुल हसन भी मौजूद रहे. बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से सलीमा टेटे और निक्की प्रधान बेहतर प्रदर्शन किया था. सलीमा और निक्की को सीएम हेमंत सोरेन सम्मानित करते हुए 50-50 लाख रुपये का चेक सौंपेंगे.

बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलिंपिक हॉकी सेमीफाइनल में पहुंची. यहां ग्रेट ब्रिटेन के साथ मुकाबले में भारतीय वुमेन ब्रिगेड ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. हालांकि ये मेडल में तब्दील नहीं हो सका और टीम 3-4 से यह मुकाबला हार गई. लेकिन जिस तरह महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने पूरे मैच में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेला. हर खेल प्रेमी उसके कायल हो गए.

बता दें कि भारतीय टीम टोक्यो ओलंपिक में चौथी स्थान पर रही थी, ब्रॉन्ज मेडल के मैच में महिला टीम 4-3 से मुकाबला हार गयी थी, लेकिन ऐसा पहली बार था कि टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. बाद में पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों की तारीफ कर उनका हौसला बढ़ाया था, जिसके बाद झारखंड के सीएम ने भी ये घोषणा की थी कि झारखंड पहुंचने पर उनका स्वागत किया जायेगा और प्रोत्साहन के तौर 50-50 लाख रूपया भी इनाम स्वारूप दिया जायेगा.

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का सफर बिना पदक के भले ही थम गया, लेकिन उनके प्रदर्शन के सभी मुरीद हो गए. झारखंड की बेटी सलीमा टेटे की तेजी और चपलता को देखते हुए कमेंटेटर को भी उनकी तारीफ करनी पड़ी. खेल के दौरान उनकी तेजी को देखते हुए कमेंटेटर ने उनकी तुलना पाकिस्तान के वेटरन ने उसकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहबाज अहमद से कर दी. शाहबाज भी अपनी गति और चपलता के लिए प्रसिद्ध थे.


Find Us on Facebook

Trending News