बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में मची होली की धूम, रंगों से सराबोर हुए विदेशी, निगम पार्षदों ने गया जोगिरा सारारारा

गया में मची होली की धूम, रंगों से सराबोर हुए विदेशी, निगम पार्षदों ने गया जोगिरा सारारारा

GAYA : होली रंगों का त्योहार है. इस पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह होता है. देश के लोग ही नहीं, विदेशी भी इस मौके पर रंगों से सराबोर हो जाते हैं. ऐसा ही नजारा बोधगया में देखने को मिला. यहाँ होली के मौके पर विभिन्न स्कूलों मंदिरों और अन्य संस्थानों में होली मिलन समारोह की धूम मची है. 

जगन्नाथ मंदिर परिसर में भी होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें स्थानीय महिलाओं विदेशियों और अन्य पर्यटकों ने जमकर रंग गुलाल लगाकर होली मिलन समारोह में शिरकत किया. इस होली मिलन समारोह में महिलाओं के द्वारा एक से बढ़कर एक होली गीतों की प्रस्तुति दी गई. साथ ही गया शहर के जाने माने कलाकार पंडित महेश लाल हल, दिनेश कुमार पंडित, सुरेंद्र पाठक ,गोपाल, शालिनी और दूरदराज के गाँव से आए कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी. 

वहीँ शहर के एक निजी होटल में गया नगर निगम के द्वारा होली मिलन समारोह धूम धाम से मनाया गया. म्यूजिकल ग्रुप द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया. होली मिलन समारोह आयोजित कर होली के रंग में सभी वार्ड पार्षद कर्मचारी रंग गए. 

मिलन समारोह का नेतृत्व मेयर गणेश पासवान, उप महापौर मोहन श्रीवास्तव एवं नगर आयुक्त सावन कुमार कर रहे थे. इस मौके पर होली गीत का आनंद लेते हुए लोगों ने जमकर नृत्य किया. सभी ने होली के अवसर पर रंग-अबीर गुलाल उड़ाकर होली का आनंद उठाया तथा सभी वार्ड पार्षद एक दूसरे से गले भी मिले. होली के मधुर गीत व ढ़ोलक के थाप पर सभी एक साथ झूमते रहे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News