शिवा पोलिट्यूबस फैक्ट्री में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन, कर्मचारियों के बीच वितरित किये वस्त्र और गुलाल

शिवा पोलिट्यूबस फैक्ट्री में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन, कर्मचारियों के बीच वितरित किये वस्त्र और गुलाल

PATNA : प्रसिद्द सामाजिक  संस्था  चेंज ए लाइफ   के द्वारा सबलपुर स्थित शिवा पोलिट्यूबस फैक्ट्री में होली मिलन के साथ-साथ निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्था के कर्मचारियों के आंख और मुंह से संबंधित रोगों की जांच की गई। साथ ही फैक्ट्री के कर्मचारियों के बीच नये वस्त्र और गुलाल वितरित किए गये। 

इस मौके पर चर्चित समाजसेविका और शिवा पोलिट्युब्स की निदेशिका पुष्पा सिंह ने कहा कि उनकी संस्था मुख्य रूप से गरीब असहाय लड़कियों को उनके योग्यता के अनुसार रोजगार परक कंप्यूटर ट्रेनिंग, डांस, गीत-संगीत, इंग्लिश स्पोकन, पेंटिंग, सिलाई कढ़ाई आदि की शिक्षा देकर उन्हें  रोजगार उपलब्ध कराने में  मदद करती है। वहीं संस्था गरीब कन्या का सामूहिक विवाह का भी आयोजन हर साल करती है।

वहीं संस्था के निदेशक विनय सिंह ने कहा कि उनकी शिवा फैक्ट्री में सबसे अधिक महिलायें काम करती है और हमारा प्रयास यह है कि महिलाएं अधिक से अधिक आत्मनिर्भर हो इसके लिए वो सबसे ज्यादा महिलाओ को नौकरी देते है। 

संस्था की सचिव वत्सला सिंह ने बताया कि उनकी संस्था हर वर्ष फ़ैक्टरी कर्मियों के बीच होली मिलन का आयोजन करती है और इस अवसर पर कर्मियों के बीच कुर्ता धोती-कुर्ता एवं महिलाओ के लिए साड़िया, रंग गुलाल आदि का वितरण किया जाता है।

मौके पर शिवा पोलिट्यूबस के विशाल मिश्रा, वंशज सिंह आदि मौजूद थे। 

Find Us on Facebook

Trending News