बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होम क्वारंटाइन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए राहत भरी खबर, अब कंट्रोल रुम रखेगी उनका पूरा ध्यान

होम क्वारंटाइन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए राहत भरी खबर, अब कंट्रोल रुम रखेगी उनका पूरा ध्यान

Purniya : विश्व वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमित मरीजो संख्या दिनोदिन बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानियों और ज्यादा बढ़ने लगी है. जिसको लेकर सदर अस्पताल पूर्णिया में कोरोना संक्रमित मरीजो का आने का सिलसिला निरंतर जारी है. .जिस कारण लोगों की जांच में देरी होने लगी है. 

बता दें कि पूर्णिया में कोरोना महामारी से एक मरीज की मौत भी हो चुकी हैं. लोग संक्रमितों की रिपोर्ट पोजेटिव आने से अधिकतर मरीज अपने घरों में ही होम कोरेंटाईन में चले गए हैं.

कोविड 19 को लेकर सदर अस्पताल पूर्णिया प्रशासन ने सदर अस्पताल में एक कंट्रोल रूम खोलने जा रही है. जो 18 जुलाई से पूरी तरह काम करना शुरू कर देगी. 

मामले की जानकारी देते हुए पूर्णिया सिविल सर्जन डॉ उमेश ने कहा कि इस कंट्रोल रूम का काम है की जिले में जो भी कोरोना संक्रमित मरीज होम कोरेंटाईन है उनसे प्रत्येक दिन फोन पर सम्पर्क कर उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देना.

सिविल सर्जन ने बताया कि कंट्रोल रूम प्रत्येक दिन होम कोरेंटाईन में रह रहे मरीजों से स्वास्थ्य सम्बंधित हाल-चाल लेगी और साथ ही साथ उनके खान-पान के बारे में भी पूरी जानकारी रखेगी. इस दरमियान अगर किसी मरीज को ज्यादा परेशानी होगी तो तुरंत ही उसकी व्यवस्था की जाएगी. 

इधर अस्पताल सूत्रों के मुताबिक अभी पिछले पांच दिनों से तकरीबन 600 लोगों का नम्बर लगा हुआ है, लेकिन जांच की सुविधा 50 से अधिक नही हो पा रही है. जिससे लोगों में असंतोष दिखने लगा है. इस कड़ी धूप और बरसात के कारण  लोगों को घण्टों लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. 

वहीं इस मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ उमेश ने बताया कि बहुत जल्द ही हमलोग इसका उपाय कर लेंगे. ताक़ि कोविड 19 के मरीज या जाँच कराने आये मरीजो को किसी प्रकार की परेशानी नही झेलनी पड़ेगी.

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट 

Suggested News