बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गृह वाटिका होम्स ने बिहार के ग्राहकों को खूब ठगा! RERA ने 4 प्रोजेक्ट की बिक्री पर लगा दी है रोक, जानें 5 सबसे बदनाम बिल्डर...

गृह वाटिका होम्स ने बिहार के ग्राहकों को खूब ठगा! RERA ने 4 प्रोजेक्ट की बिक्री पर लगा दी है रोक, जानें 5 सबसे बदनाम बिल्डर...

PATNA: पटना के बिल्डर ग्राहकों को झांसा दे रहे। डेवलपर्स सिर्फ ग्राहकों को ही ठगने का काम नहीं कर रहे बल्कि रेरा के आदेश को भी ठेंगा दिखा रहे। रेरा के आदेश का खुल्लम खुल्ला उलंघ करने वाले बिल्डरों पर लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है। ग्राहकों की शिकायत पर रेरा ने बिल्डरों की कंपनी के खाते फ्रीज कर संपत्ति-फ्लैट बिक्री पर रोक लगाकर नकेल कसने की पूरी कोशिश कर रही है। फरवरी से अब तक रेरा ने कई बिल्डरों पर नकेल कसा है। रेरा ने अब तक 35 मामलों में अंतरिम आदेश देकर बिल्डरों के मंसबूों पर पानी फेरा है। सबसे अधिक शिकायत अग्रणी ग्रुप ऑफ कंपनीज के आये हैं। वहीं कई अन्य बिल्डर हैं तो सीधे-सीधे ग्राहकों को ठगने में जुटे हैं. गृह वाटिका होम्स प्राइवेट लि. ने भी ग्राहकों को ठगने की कोई कोर-कसर नहीं छोडा। परेशान ग्राहकों ने रेरा का दरावाजा खटखटाया. इसके बाद रेरा ने गृह वाटिका के 4 प्रोजेक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी है। 

सभी संपत्ति की बिक्री पर लगी है रोक

 रेरा ने गृह वाटिका होम्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर सख्त कार्रवाई की है. कंपनी के डायरेक्टर अनिता कुमारी और मैनेजिंग डायरेक्टर रंजीत कुमार झा की संपत्ति बिक्री पर रोक लगा दी है. रेरा ने पटना, फुलवारी शरीफ, दानापुर और बिहटा के रजिस्ट्रार को संपत्ति के निबंधन रोकने का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया है कि वीआईपी रेजिडेंसी, पुष्प वाटिका, कमल कंपलेक्स, उर्मिला वाटिका एवं अन्य प्रोजेक्ट जो ग्रीन वाटिका होम्स द्वारा किए जा रहे हैं उन तमाम प्रोजेक्ट की बिक्री नहीं होगी. रेरा ने कंपनी के अकाउंट के बारे में भी पूरी जानकारी मांगी है.

गृह वाटिका पर ग्राहकों को ठगने का आरोप

दरअसल रचना द्विवेदी, नवनीत कुमार, तारिक जमील, रविंद्र कुमार सिन्हा, अमजद अली ने रेरा में शिकायत दर्ज कराई थी कि गृह वाटिका होम्स पैसे की वापसी नहीं कर रहे। कंपनी रेरा कानूनों का उलंघन कर रही है। इसके बाद रेरा ने सख्त कार्रवाई की और संपत्ति बिक्री पर रोक लगा दी है। इस केस की अगली सुनवाई इसी महीने की 16 तारीख को होगी .

सबसे अधिक शिकायत अग्रणी ग्रुप ऑफ कम्पनीज के

बता दें कि रेरा में बिल्डरों की लगातार शिकायतें मिल रही है। पांच सबसे अधिक शिकायत वाले बिल्डर-प्रमोटरों की बात करें तो पहले नंबर पर अग्रणी ग्रुप ऑफ कम्पनीज है। इसके 51 शिकायत यानी 27.56 फीसदी अकेले इस कंपनी के हैं. वहीं भूतेश कंस्ट्रक्शन के 11 कंप्लेन 5.88 फीसदी,उत्कर्ष इंफ़्रा कंस्ट्रक्शन के 11 5.88 फीसदी,नेश इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर के 8 कंप्लेन 4.32 फीसदी और ब्रह्म इंजीनियर एंड डेवलपर्स के 4 यानी 2.13 फीसदी शिकायत मिले हैं.


Suggested News