बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली पर उजड़ा गरीबों का आशियाना, बेतिया में एक साथ कई घर जल कर हुए खाक

होली पर उजड़ा गरीबों का आशियाना, बेतिया में एक साथ कई घर जल कर हुए खाक

बेतिया . पश्चिम चम्पारण के बगहा पुलिस जिला के भितहा प्रखण्ड में आग लगने से आधा दर्जन से अधिक घर जल कर खाक हो गए। यह दर्दनाक हादसा बलुही पंचायत के खैरवा टोला अंतर्गत वार्ड 8 में घटित हुई. बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग को बुझाने के लिए जब तक अग्निशमक वाहन मौके पर पहुंचता तब तक उसमें रखे गए अनाज समेत लाखों रुपये जल गए।

भितहा के खैरवा टोला में लगी भीषण आग की वजह से आसपास के इलाकों में अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी और वहां आसपास में सभी झोपड़ी के घर थे लिहाजा आग की लपटें तेजी से फैल गईं और देखते देखते छह घरों को अपने चपेट में ले लिया। ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमक दस्ते ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। तब तक इन सभी घरों में रखे गए अनाज और लाखों रुपया नकदी जलकर खाक हो गया था।

पीड़ित परिवारों ने अपने दिए हुए आवेदन में बताया है कि एक ही परिवार के चार लोगों का घर जला है जबकि दो अन्य परिवार भी इसमे शामिल हैं। बता दें कि पीड़ित परिवारों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग करते हुए लिखित आवेदन दिया है कि कन्हैया यादव पिता रामानंद यादव, कृष्णा यादव पिता रामानंद यादव, अर्जुन यादव पिता रामानंद यादव, रामानंद यादव पिता धुप यादव, कुबेर यादव पिता उजारन यादव और बिरबल यादव पिता रामानंद यादव के घर मे रखे गए कई क्विन्टल गेंहू व धान समेत लाखों रुपये कैश जल गए हैं।


Suggested News