बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में होम क्वारनटीन की लापरवाही पड़ी भारी, एक परिवार के 26 लोग मिले पॉजिटिव

दिल्ली में होम क्वारनटीन की लापरवाही पड़ी भारी, एक परिवार के 26 लोग मिले पॉजिटिव

Desk: होम क्वारनटीन हो या कंटेनमेंट जोन आपकी छोटी सी लापरवाही कोरोना के खिलाफ जंग में बड़े झटके का सबब बन सकती है. दिल्ली के कोरोना हॉटस्पॉट जहांगीरपुरी में ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार में 26 कोरोना संक्रमित मिलने से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जुटीं स्वास्थ्य एजेंसियों को जोरदार झटका लगा है. नए संक्रमित मरीजों में युवा तो हैं ही बच्चे भी चपेट में आए हैं.

इस परिवार के लोग कंटेनमेंट जोन में होने के बावजूद एक दूसरे के घर जा रहे थे. एक दूसरे के कमरे में प्रवेश कर रहे थे और आपस में मिल जुल रहे थे, अब इस लापरवाही का ही नतीजा है कि पूरा परिवार एक साथ वायरस के संक्रमण में आ गया है.

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी के C ब्लॉक में एक महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद वहां 60 से ज्यादा लोगों को क्वारनटीन में रखा गया था, जिनमें से 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह एरिया कुछ दिन पहले ही सील कर दिया गया था.

इस महिला की मौत के बाद उसे दफना दिया गया था. महिला की रिपोर्ट बाद में आई और वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. महिला के शव को RML अस्पताल ने परिजनों को 6 अप्रैल को सौंपा था और रिपोर्ट सात अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. यह इलाका पहले से ही हॉटस्पॉट में शामिल है और पूरी तरह से सील किया जा चुका है.



Suggested News