बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक नियोजन काउंसलिंग में गुंडागर्दी: गलत ढंग से काउंसिलिंग के विरोध करने व रुपया नहीं देने पर अभ्यर्थी की जमकर पिटाई, वीडियो वायरल

शिक्षक नियोजन काउंसलिंग में गुंडागर्दी: गलत ढंग से काउंसिलिंग के विरोध करने व रुपया नहीं देने पर अभ्यर्थी की जमकर पिटाई, वीडियो वायरल

MOTIHARI : शिक्षक नियोजन को पारदर्शी बनाने के लिए सरकार व शिक्षा विभाग गंभीर है । काउंसिलिंग पूर्ण पारदर्शी हो इसको लेकर कई गाइडलाइन जारी किए गए है। लेकिन सरकार के गाइडलाइन की उनके ही पदाधिकारी व कर्मी कैसे उड़ा रहे है । इसकी हकीकत जिले में देखी जा सकता है। यहां जिला के सोमेश्वर उच्च विद्यालय में पंचायत शिक्षक नियोजन को लेकर शुक्रवार को काउंसिलिंग कैम्प लगा था। काउंसलिंग में पंचायत सचिव व काउंसिलिंग सदस्यों की गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कम अंक वाले का काउंसिलिंग बंद कमरा में करने का विरोध करने पर अभ्यर्थियों को बेंच पर पटक पटक कर पिटाई किया जा रहा है। वहीं जमकर हंगामा भी किया जा रहा है। जख्मी अभ्यर्थी का रेफरल अस्पताल में इलाज भी करवाया गया ।

मामला मोतिहारी के अरेराज प्रखण्ड के सरेया पंचायत के पंचायत शिक्षक नियोजन का बताया जा रहा है। पीड़ित अभ्यर्थी ने वरीय पदाधिकारी को आवेदन देकर  शिक्षक नियोजन के काउंसिलिंग की जांच कर दोषियों पर कड़ी करवाई की मांग किया है। सरेया पंचायत शिक्षक नियोजन के काउंसिलिंग के लिए पहुचे अभ्यर्थी मयंक कुमार ने बताया कि काउंसिलिंग हाल में सुबह 8 बजे से ही उपस्थित थे । उनके ऊपर एक अभ्यर्थी थे जिसका प्रमाणपत्र फर्जी था। जांच में फर्जी प्रमाणपत्र होने पर उक्त अभ्यर्थी अपना डॉक्यूमेंट लेकर चला गया। उसके बाद नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया। जबकि दूसरे नम्बर पर मयंक का ही स्थान था। जब उसकी बारी आई तो काउंसलिंग के उपस्थित कर्मियों द्वारा 5 लाख की राशि की मांग किया गया।

पैसे नहीं देने पर की मारपीट

वहीं अभ्यर्थी को कभी इस टेबल तो कभी उस टेबल भेजा जाने लगा। सभी टेबल पर पैसा का ही डिमांड किया जा रहा था। पैसा नही देने पर काउंसलिंग स्थगित रखा गया। शाम 5 बजे पंचायत सचिव द्वारा एक अभ्यर्थी को बाइक पर बैठाकर लाया गया। वहीं कमरा को बंदकर उसका काउंसलिंग कर दिया गया। गलत ढंग से काउंसिलिंग का विरोध करने पर हेल्प डेस्क से लेकर उपस्थित पंचायत सचिव व कर्मियों द्वारा गुंडा की तरह जमकर पिटाई किया गया । अभ्यर्थी की पिटाई व बेंच डेस्क ढहाने व हंगामा का कोई वीडियो बना लिया । वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जख्मी अभ्यर्थी का अरेराज रेफरल अस्पताल में इलाज कराया गया।

बीईओ ने लिया संज्ञान

अभ्यर्थी से मारपीट को लेक बीईओ बालकृष्ण यादव ने अपनी सफाई पेश की है। उन्होंने बताया कि इंटर की परीक्षा की तैयारी के कारण व्यस्त था । शिक्षक नियोजन काउंसलिंग में नोक झोंक की सूचना मिली है। उपस्थित कर्मियों द्वारा बताया गया कि कम अंक वाले अभ्यर्थी नियोजन कराने को लेकर दबाव बना रहे थे। उनका काउंसिलिंग नही होने पर नोक झोंक हुआ है। अगर अभ्यर्थी की पिटाई की गई है व काउंसिलिंग में गड़बड़ी की गई है तो गंभीर मामला है।इसकी जांच कराकर दोषी पर कड़ी   करवाई की जाएगी।


Suggested News