21वें फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में मेजबान रूस की शानदार जीत

21वें फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में मेजबान रूस की शानदार जीत

NEWS4NATION DESK : रूस की राजधानी मास्को में गुरुवार को 21वें फुटबॉल विश्व कप का रंगारग आगाज हुआ। लुझनिकी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे उद्घाटन समारोह शुरू हुआ। इसके बाद पहला मैच रूस और सऊदी अरब के बीच खेला गया। ग्रुप ए में अपने पहले ही मैच में मेजबान रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हरा शानदार शुरुआत की। इस जीत के साथ ही रूस के 3 अंक हो गए। विश्व कप के 88 साल के इतिहास में उद्घाटन मुकाबलों की ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 1934 में इटली ने अमेरिका को 7-1 के अंतर से हराया था।

HOSTS-RUSSIAS-SPECTACULAR-WIN-IN-THE-INAUGURAL-MATCH-OF-THE-21ST-FIFA-WORLD-CUP2.jpg

विश्व कप 2018 का पहला गोल करने वाले खिलाड़ी बने रूस के गजिन्स्की

रूस की ओर से खेल के 12वें मिनट में गोल दागकर गजिन्स्की 2018 विश्व कप में पहला गोल करने वाले खिलाड़ी बने। वहीं चेरीसेव ने दो और डिज्यूबा ने 71वें और गोलोविन ने 94वें मिनट में गोल किए। गजिन्स्की और चेरीसेव का यह पहला अंतरराष्ट्रीय गोल है।

पहली बार दो सबसे कम रैंकिंग वाली टीमों के बीच हुआ पहला मैच

विश्व कप फुटबाल में यह पहला मौका है जब दो सबसे कम रैंकिंग वाली टीमों के बीच उद्घाटन मैच हुआ। मेजबान रूस की रैंकिंग 70 और सऊदी अरब की 67 है। बता दैं कि फुटबॉल विश्व कप के 88 साल के इतिहास में मेजबान देश कभी उद्घाटन मैच नहीं हारा है।

HOSTS-RUSSIAS-SPECTACULAR-WIN-IN-THE-INAUGURAL-MATCH-OF-THE-21ST-FIFA-WORLD-CUP5.jpg

उद्घाटन समारोह में पॉप स्टार रॉबी विलियम्स ने दी प्रस्तुति

उद्घाटन समारोह में इंग्लैंड के पॉप स्टार रॉबी विलियम्स, सिंगर जुआन डिएगो फ्लोरेज, स्पेन के ओपेरा सिंगर प्लासिडो डोमिगो और रूसी ओपेरा सिंगर गरीफुल्लिना समेत 500 कलाकारों ने प्रस्तुति दी। इसके बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने समारोह को संबोधित किया। उसके बाद फीफा अध्यक्ष जियानी इंफेंटीनो ने फुटबॉल वर्ल्ड कप के शुरू होने की आधिकारिक घोषणा की।  इस समारोह और मैच के दौरान सुरक्षा में 30 हजार जवान तैनात थे। लड़ाकू विमानों की टुकड़ी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार थी।

Find Us on Facebook

Trending News