लाभुकों से पैसे की वसूली कर फंस गए आवास सहायक, हुआ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश, मुखिया प्रतिनिधि का भी नाम है शामिल

लाभुकों से पैसे की वसूली कर फंस गए आवास सहायक, हुआ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश, मुखिया प्रतिनिधि का भी नाम है शामिल

NAWADA  : जिले के नारदीगंज प्रखंड के कोसला पंचायत की आवास सहायक दिनेश कुमार व मुखिया के कथित प्रतिनिधि विनोद यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश जारी किया गया है। साथ ही आवास सहायक के विरुद्ध आरोप पत्र गठित करने का निर्देश दिया है।  सदर एसडीएम की जांच प्रतिवेदन पर उप आयुक्त उज्ज्वल कुमार सिंह ने नारदीगंज के बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज कराने का  निर्देश दिया है। 

गौरतलब है सरकार के निर्देश पर सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती कोसला पंचायत में योजनाओं की जांच करने पहुंचे थे। कोसला गांव में जांच के दौरान आवास योजना के अधिकांश लाभुकों ने शिकायत दर्ज कराई कि उनसे 10 से 20 हजार रुपये की अवैध वसूली की गई है। आवास सहायक दिनेश कुमार और मुखिया झम्मन मांझी के प्रतिनिधि विनोद यादव ने यह वसूली की है। लाभुकों ने यह भी बताया कि नाजायज राशि नहीं देने पर द्वितीय किश्त की राशि का भुगतान नहीं करने की धमकी दी गई। लिहाजा डर के मारे नाजायज राशि देनी पड़ी। सदर एसडीएम ने बारी-बारी से लाभुकों का बयान दर्ज किया। लाभुक लवनी देवी ने 20 हजार, अनिता देवी ने 10 हजार, लखिया देवी 20 हजार, उर्मिला देवी 15 हजार, करुणा देवी 10 हजार, प्रमिला देवी ने 20 हजार रुपये वसूली करने का आरोप लगाया। 

एसडीएम ने लाभुकों का वीडियो बयान भी लिया। इसके बाद उप विकास आयुक्त को जांच रिपोर्ट सौंपी। साथ ही लाभुकों के वीडियो बयान की सीडी भी उपलब्ध कराई। जांच रिपोर्ट के आधार पर उप विकास आयुक्त ने प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। 

बता दें कि इसके पूर्व अवैध वसूली के आरोप में सिरदला प्रखंड के अब्दुल पंचायत के आवास सहायक रजनीश कुमार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत के आवास सहायक प्रभात कुमार और वार्ड दो की सदस्य पुतुल देवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई। 

गौरतलब है कि आवास योजना में अवैध वसूली की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। जिसे लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह गम्भीर दिख रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News