बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीन ने इंडिया में कैसे फैलाया कोरोना वायरस,केरल में पहले कोरोना केस से लेकर अबतक की पड़ताल करती रिपोर्ट

चीन ने इंडिया में कैसे फैलाया कोरोना वायरस,केरल में पहले कोरोना केस से लेकर अबतक  की पड़ताल करती रिपोर्ट

NEWS4NATION DESK : कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से हिंदुस्तान की सरजमीं पर अपना पांव तेजी से पसार रहा है। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार भी इस महामारी के खिलाफ जोर शोर से एक्शन में जुटी है। लेकिन आंकड़े की रफ्तार बता रही है की यह हेल्थ आपातकाल है। 

जी हां हेल्थ इमरजेंसी का ही देन है कि देश 21 दिनों के लॉक डाउन से गुजर रहा है। लेकिन जो बड़ा सवाल सबके दिमाग को मथ रहा है वह यह कि केरल से चलकर पूरे इंडिया में यह कैसे फैला,केरल का वह व्यक्ति कौन था जो पहली बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया? केरल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीज का क्या हुआ?

वुहान में पढ़ने वाले केरल का छात्र बना कोरोना का पहला शिकार

भारत में कोरोना वायरस अपना शिकंजा धीरे-धीरे कसता जा रहा है ।अब तक इसने अपना पैर हिंदुस्तान के 27 राज्यों में पसार लिया है।

लेकिन बता दें कि कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस केरल के थ्रीसुर में 30 जनवरी को सामने आया था।  वुहान में पढ़ने वाला एक छात्र था जो वुहान में कोरोनावायरस फैलने के बाद अपने घर वापस लौटा था। इसके ठीक 4 दिन बाद ही दो और मामले सामने आए जो कि केरल के ही कासरगोड और अलपपुझा जिले से था। 

बता दें कि यह दोनों छात्र भी चीन से ही वापस लौटे थे। बात बिगड़ती देख केरल की राज्य सरकार ने हेल्थ इमरजेंसी लगाने की बात की और तत्काल इन तीन मरीजों के संपर्क में आए 34 सौ लोगों का क्वारनटीन में डाल दिया। 

हालांकि कुछ ही दिनों तक चले इलाज के बाद कोरोना पॉजिटिव तीनों छात्रों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Suggested News