बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में कैसे रोजगार मिल रहा है कि बेरोजगारी दर बढ़ रही है : पूर्व मंत्री मुकेश सहनी

देश में कैसे रोजगार मिल रहा है कि बेरोजगारी दर बढ़ रही है : पूर्व मंत्री मुकेश सहनी

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने आज बेरोजगारी को लेकर केंद्र और राज्य सरकार को घेरा है। उन्होंने दोनो सरकारों से चुनाव में किए गए वादों को लेकर सवाल भी पूछा है। वीआईपी के नेता सहनी ने शनिवार को कहा कि देश में बेरोजगारी दर जून माह में बढ़कर 7.80 प्रतिशत पर पहुंच गई। पिछले महीने विशेषकर कृषि क्षेत्र में 1.3 करोड़ लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा, जिसके कारण बेरोजगारी बढ़ी है।


'सन ऑफ मल्लाह'  के नाम से चर्चित सहनी ने आर्थिक शोध संस्थान सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई) के आंकड़ों के हवाले से कहा कि जून महीने में रोजगार में कमी से ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी दर बढ़कर 8.03 प्रतिशत पर पहुंच गई जो मई महीने में 7.30 प्रतिशत थी। उन्होंने यह भी कहा कि शहरी क्षेत्रों में स्थिति कुछ बेहतर रही और बेरोजगारी दर 7.3 प्रतिशत दर्ज की गई।

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से पूछा है कि चुनाव के दौरान जो रोजगार देने का वादा किया गया था, उनका क्या हुआ ? उन्होंने कहा की बिहार में ही 19 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया गया था। उन्होंने कहा कि जब बेरोजगारी दर बढ़ रही है तो फिर सरकार कैसे रोजगार उपलब्ध करा रही है?

Suggested News