ICU में राजधानी का सम्प हाउस, राजेन्द्रनगर, कंकड़बाग के लोग कब तक झेलेंगे जल कर्फ्यू पता नहीं....

ICU में राजधानी का सम्प हाउस, राजेन्द्रनगर, कंकड़बाग के लोग कब तक झेलेंगे जल कर्फ्यू पता नहीं....

PATNA : राजधानी पटना का संप हाउस ठप पड़ गया है, अब पानी निकलेगा कैसे?  बताया जा रहा है कि पानी में डूबने के कारण संपा उसका इलेक्ट्रिक पंप खराब हो गया अब डीजल मशीन का सहारा है। नगर आयुक्त कह रहे हैं कि जल निकासी कब तक होगी नहीं बता सकता। 

हां नगर निगम ने कब आए जरूर शुरू कर दिया है। उधर मेयर ने 48 घंटे का समय मांगा है। उन्होंने कहा है कि युद्ध स्तर पर जल निकासी का कार्य शुरु कर दिया गया है 48 घंटे में दिखने लगेगा। 

अब बताइए राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, कंकड़बाग और रामपुर सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों का दारोमदार जिस संप हाउस पर है वहां पंप चल ही नहीं रहा तो भला इन इलाकों में जल के बीच कैद जिंदगी को मुक्ति कैसे मिलेगी। 

बताय़ा जा रहा है कि जलनिकासी के लिए अधिकारियों के निर्देश पर 198 एचपी और 375 एचपी का डीजल पंप लगाया गया है। सोमवार को 4:00 बजे के बाद से चलना भी शुरू हो गया, लेकिन क्या इलेक्ट्रिक पंप की तरह यह काम कर पाएगा या जितनी मात्रा में बहादुरपुर सैदपुर कंकड़बाग और राजेंद्र नगर इलाके में जलजमाव है उस से मुक्ति मिल पाएगी। क्योंकि कल तक जलजमाव की स्थिति में सिर्फ 1 फीट का अंतर आया था।

अब देखना यह होगा कि खराब इलेक्ट्रिक पंप कब तक बन पाता हैं और डीजल मशीन के सहारे जलमग्न से पानी की निकासी कब तक संभव हो पाता है। 

Find Us on Facebook

Trending News