बिहार में कितना बढ़ा कोरोना संक्रमण, ओमिक्रोन की दस्तक के बाद अब क्या है बिहार सरकार की तैयारी, जानिए सबकुछ

बिहार में कितना बढ़ा कोरोना संक्रमण, ओमिक्रोन की दस्तक के बाद अब क्या है बिहार सरकार की तैयारी, जानिए सबकुछ

पटना. कोरोना संक्रमण के मामलों में पटना सहित पूरे बिहार में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी देखी गई है. खासकर पिछले 48 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण दर में तेजी देखी गई है. यहाँ तक कि पटना में एक व्यक्ति में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के लक्षण भी मिले हैं. शुक्रवार सुबह तक राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की कुल संख्या 333 हो गई. वहीं पटना में 158 पॉजिटिव मरीज हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 24 घंटों में 60 नए मामले आए हैं. इसमें सबसे ज्यादा मामले पटना जिले से जुड़े हैं. वहीं गया में भी संक्रमण दर में यकायक तेजी देखी गई है. हालाँकि राज्य में भले 333 लोगों में कोरोना के लक्षण मौजूद हों लेकिन संक्रमण का यह दर पिछले कुछ महीनों की तरह स्थिर ही हैं. विभाग की मानें तो पिछले 24 घंटों में 60 मामले आने से थोड़ी चिंता जरुर बढ़ी है. साथ ही ओमिक्रोन का एक मामला आने से इसे लेकर भी विभाग की चिंता बढ़ी हुई है. 

राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार में इसके रोकथाम और उपचार को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग है. राज्य के अस्पतालों में विशेष वार्ड बनाने से लेकर इमरजेंसी में हर प्रकार की सुविधा उन्नत की जा रही है. खासकर राज्य के बड़े अस्पतालों में आपात स्थिति से निपटने की व्यवस्था की जा रही है. इसी तरह जाँच और जाँच रिपोर्ट समय पर आने के लिए भी विभाग ने तैयारी की है. 

राज्य सरकार ने संक्रमण को देखते हुए पहले ही नए साल पर सार्वजनिक स्थलों पर लगने वाली भीड़ को लेकर कुछ पाबंदियां लागू कर दी है. साथ ही मास्क पहनने की अनिर्वयता और ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए धावा दल भी मौजूद है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों राज्य के वरीय अधिकारीयों के साथ बैठक की थी और सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया था. 


Find Us on Facebook

Trending News