बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैसे इस बॉलीवुड एक्टर के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, सुनाई ट्रीटमेंट की पूरी कहानी

कैसे इस बॉलीवुड एक्टर के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, सुनाई ट्रीटमेंट की पूरी कहानी

Desk: बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली ने कुछ दिनों पहले अपने एक पोस्ट में बताया था कि वे और उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव हैं. 7 अप्रैल को उन्होंने एक पोस्ट के सहारे अपने फैंस को ये जानकारी दी थी हालांकि 10 अप्रैल को वे इस बीमारी से पूरी तरह से रिकवर हो चुके थे. पूरब ने हाल ही में बताया है कि कैसे उन्होंने इस वायरस के लक्षणों को नोटिस किया था और कैसे वे इस वायरस को हराने में कामयाब रहे.

जूमटीवी के साथ बातचीत में पूरब ने कहा कि सबसे पहले उनकी पत्नी को शक हुआ था कि वे कोरोना पॉजिटिव है. उन्होंने कहा, 'तीन हफ्ते पहले, मेरी बेटी को सर्दी और खांसी की शिकायत हुई थी. फिर सोमवार को मेरी वाइफ को भी खांसी हुई और उसने मुझसे कहा था कि ये साधारण खांसी नहीं फील हो रही है और हो सकता है कि हमें कोरोना हो गया हो. मंगलवार को, मुझे भी सर्दी हुई और अगले दिन मेरे बेटे को फीवर हुआ था.

उन्होंने आगे कहा कि इसके कुछ दिनों बाद मेरी बेटी के संपर्क में आने वाली उसकी दोस्त की मां काफी बीमार पड़ गई और वो कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. इसके बाद चीजें हमारे लिए साफ होने लगी थीं. उन्होंने अपनी रिकवरी के बारे में बात करते हुए कहा पिछले कुछ सालों से मैं और मेरा परिवार एक आर्युर्वेदि‍क डाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसने हमें काफी मदद पहुंचाई. 

पूरब ने आगे बताया कि इसके अलावा हमारे पास एक टॉनिक और एक कफ सिरप था जो हमारे डॉक्टर ने हमें दिया था. ये सामान्य सर्दी खांसी में लेने वाली दवा थी. उन्होंने हमें पैरासिटामॉल दवा लेने की भी सलाह दी थी. हम 4 से 5 बार गर्म पानी से गरारे करते थे. हमें अदरक, हल्की और शहद के मिश्रण का इस्तेमाल करने से काफी मदद मिली. हमने पानी की बोतल को अपने सीने पर भी रखा था जिससे तकलीफ कुछ कम हो सके. इसके अलावा हॉट बाथ ने से भी काफी आराम मिला था.


Suggested News