बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा में आज से 166 पदों के लिए करें आवेदन, अप्लाई करने का पढ़िए पूरा तरीका

बिहार विधानसभा में आज से 166 पदों के लिए करें आवेदन, अप्लाई करने का पढ़िए पूरा तरीका

Patna: बिहार विधानसभा में आठ विभिन्न पोस्ट के 166 पदों पर बहाली के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 अक्टूबर से स्वीकार किए जाएंगे. ड्राइवर के 14, Library hosting के 7, क्रम पत्र वितरक के 10, ऑफिस परिचारी के 90, कार्यालय परिचारी/दरबान के 9, कार्यालय परिचारी/सफाई  के 10, माली के 20 तथा फर्राश के 6 पदों के लिए 22 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन विधानसभा की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से कर सकते हैं. सभी पदों पर आवेदन के लिए मैट्रिक या उसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय संबंधित पदों के बगल में दिए गए बॉक्स में सही का चिह्न लगा देने से उस पद के लिए अभ्यर्थी समझे जाएंगे. 


एकेडमिक क़्वालीफिकेसन : उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो साथ ही एक मान्य ड्राइविंग लाइलेंस भी जरुरी है.

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम सीमा 18 वर्ष रखी गई हैं.

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेरिट के आधार पर होगा. 

आवेदन का तरीका: ऑनलाइन 

अंतिम तारीख: आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर 2018 हैं. 


कैसे करें आवेदन?

उमीदवारो को अपने आवेदन पत्र जमा करने के लिए  बिहार विधान सभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट  http://vidhansabha.bih.nic.in/ पर जाएं और विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड करके ऑनलाइन आवेदन करें. सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को पढ़ें. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 22 नवंबर 2018 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. 

Suggested News