ऐसे कैसे हराएंगे कोरोना को! कोविड वैक्सीन लगाने गांव पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, भागकर बचाई जान

ऐसे कैसे हराएंगे कोरोना को! कोविड वैक्सीन लगाने गांव पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, भागकर बचाई जान

Auraiya : कोरोना से लड़ने में टीकाकरण को मजबूत हथियार बताया जा रहा है. लेकिन उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां कोविड वैक्सीन लगाने एक गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए. गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें उनकी जान बाल बाल बची है.

एक तरफ सुप्रीम कोर्ट सहित तमाम विपक्षी पार्टियों द्वारा सभी को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर ऐसी भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर दी गई है कि लोग वैक्सीन लेने से परहेज कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, औरैया जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के कादलपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन के लिए पहुंची थी. जहां ग्रामीणों ने लाठी डंडों और गाली गलौच से उनका स्वागत किया. कोरोना से लोगों को बचाने के लिए गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीम को अपनी जान बचाना मुश्किल हो गया. गांव के महिलाओं, बच्चों और पुरुषों ने हाथों में लाठी डंडे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को गाली गलौच करते हुए गांव से बाहर निकाल दिया. मामला सामने आने के बाद एसडीएम सदर रमेश यादव ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

वैक्सीन को लेकर कई जगह ऐसी शिकायतें

वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों का विरोध का मामला सिर्फ औरेया तक सीमित नहीं है। यूपी सहित देश के कई राज्यों में वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में अंधविश्वास कायम है। जिसके लिए काफी हद तक देश के राजनेता जिम्मेदार हैं. जिन्होंने शुरुआत में ही वैक्सीन को लेकर लोगों में भ्रम उत्पन्न कर दिया। नतीजा यह है कि अब इस भ्रम को दूर करने खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव पहुंच रही हैं. मगर ग्रामीण सरकार की मंशा और जिला स्वास्थ्य टीम की मेहनत पर पानी फेर रहे हैं. बहरहाल, जब स्वास्थ्य टीम पर ही हमला होगा और उसके साथ अभद्रता तो फिर गांवों में टीकाकरण कैसे होगा।


Find Us on Facebook

Trending News