बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब हाई हील्स दे तकलीफ तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगी राहत

जब हाई हील्स दे तकलीफ तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगी राहत

छोटे कद वालों के लिए हाई हिल्स किसी वरदान से कम नहीं है. छोटी पार्टी हो या बड़ी हाई हील्स तो जरुरी होती है. लेकिन कभी-कभी स्टाइल की हमें भारी रकम चुकानी होती है. हाई हील्स पहनने से आपके पैरो में तकलीफ होने लगती है. इन आसान उपाय से आप हाई हील्स से होने वाले तकलीफ से छुटकारा पा सकते है.

HOW-TO-GET-RID-OF-HIGH-HEALS-PAIN2.jpg

पानी में डुबोयें
आप अपने पैरों को टब में गर्म पानी में अच्‍छी तरह भिगोकर रखें। अगर आपको छाले हैं, तो हो सकता है कि आपको थोड़े समय के लिए तकलीफ हो, लेकिन आखिर में आपकी मांसपेशियों को इससे बहुत आराम मिलेगा। इस सिंकाई का अधिक लाभ लेने के लिए आप इस पानी में कुछ बूंदे तेल की और थोड़ा सा नामक भी डाल सकती हैं।

पैरों की मसाज
यह पैरों की तकलीफ से राहत पाने का बहुत अच्‍छा तरीका है। स्‍पा में जाकर पैरों की मसाज करवाइये। विशेषज्ञ मसाज करने वाला आपके पैरों की मांसपेशियों को तकलीफ कम हो जाती है और साथ ही ये एक्यूप्रेसर का भी काम करता है. आप चाहें तो योग की मदद भी ले सकती हैं.

पैडीक्‍योर करवायें
पैरों को आरा‍म मिलने के बाद आप उन पर पैडीक्‍योर करवा सकती हैं। इससे आपके स्‍वस्‍थ पैरों को फाइनल टच मिलता है। आपके पैर स्‍वस्‍थ और स्‍टाइलिश नजर आते हैं.

हील्‍स को करें एडजस्‍ट
हील्‍स पहनकर घूमते रहने से आपके पैरों को काफी कुछ झेलना पड़ता है। हालांकि, कुछ बातों को ध्‍यान में रखकर आप पैरों को होने वाले नुकसान को कम कर सकती हैं.

अगर पैर में हाईहील्स के कारण छाले पड़ गए है तो आप उन छालों पर एंटीसेप्टिक क्रीम लगा सकते हैं 

Suggested News