बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसे कैसे बचाएंगे कोरोना से लोगों की जिंदगी, एक साल से सदर अस्पताल के कमरे में धूल फांक रहे हैं छह वेंटिलेटर

ऐसे कैसे बचाएंगे कोरोना से लोगों की जिंदगी, एक साल से सदर अस्पताल के कमरे में धूल फांक रहे हैं छह वेंटिलेटर

SASARAM : खबर रोहतास से है। रोहतास जिले का स्वास्थ्य महकमा कोरोना वायरस के संक्रमण को खतरे को देखते हुए पूरी तरह से सजग है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग जिला स्तर पर व्यवस्थाएं शुरू कर दी है। लेकिन बड़ी बात यह है कि सदर अस्पताल में मुहैया कराए गए 6 वेंटिलेटर एक कमरे में बंद कर रखा गया है और उसका नियमित उपयोग नहीं किया जा रहा है। स्थिति यह है कि फिलहाल ट्रामा सेंटर के एक कमरे में ये सभी धूल फांक रहे हैं। 

इस संबंध में पूछे जाने पर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी ने बताया कि उन लोगों ने एक एनेस्थीसिया को हायर किया है, जो वेंटिलेटर संचालन में सक्षम है। उसकी मदद ली जाएगी। सिविल सर्जन का कहना है कि फिलहाल भिंटीलेटर मशीन तो उपलब्ध है। लेकिन उसकी आवश्यकता नहीं है। इसीलिए एक कमरे में उसे रखा गया है। 

बता दें कि सरकार द्वारा गाइडलाइन आया है कि तमाम अस्पतालों में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्थिति को सुदृढ़ किया जाए। लगभग आधे दर्जन वेंटिलेटर ऑपरेटर के अभाव में संचालन में नहीं है। बता दें कि पिछले साल संक्रमण के दौरान ऑपरेटर नहीं रहने के कारण अस्पताल में मौजूद वेंटिलेटर को निजी अस्पताल में देना पड़ गया था। ताकि उसका उपयोग हो सके।

Suggested News