बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैसे बनेगा आम आदमी का मकान? बालू-गिट्टी के दाम छूने लगे आसमान, ट्रकों की नो एंट्री बजा दी है आफत की घण्टी

कैसे बनेगा आम आदमी का मकान? बालू-गिट्टी के दाम छूने लगे आसमान, ट्रकों की नो एंट्री बजा दी है आफत की घण्टी

Patna : आम आदमी को सर के ऊपर छत कैसे नसीब होगा ?कैसे बनेगा आम आदमी का बसेरा?कैसे पूरा होगा घर बनाने का सपना?अब मकान कैसे बनेगा? जब मकान बनाने का सामान ही इतना महंगा हो जाए कि आम आदमी उससे पार ना पा सके तो फिर जाहिर सी बात है कि मकान का सपना अपना कैसे होगा?

चार बड़े पुलों पर ट्रकों का परिचालन हुआ बन्द

राजेंद्र सेतु गांधी सेतु कोइलवर पुल जेपी सेतु पर ट्रकों की नो एंट्री में बालू और गिट्टी के दाम को आसमान छूने पर विवश कर दिया है।

बता दें कि कोईलवर पुल पर पहले से ही भारी मालवाहक वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया था।  वही राजेंद्र सेतु पर भी ट्रकों का परिचालन बंद था इधर दूसरी तरफ बीते शुक्रवार से जेपी सेतु पर भी परिचालन को पूरी तरह ठप कर दिया गया। गांधी सेतु पर पहले से ही नो एंट्री की प्रक्रिया का संचालन किया जा रहा है। 

अब आप ऐसे समझिए की राजधानी को आसपास के अन्य जिलों से जोड़ने वाले चारों बड़े पुलों पर भारी वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया। जाहिर सी बात है कि मालवाहक वाहनों का परिचालन अगर बंद कर दिया जाए तो अर्थव्यवस्था पर इसका असर पड़ेगा वहीं दूसरी तरफ इन चारों पुलों का भार बबुरा पुल पर पड़ गया है, जो प्रतिदिन 25000 ट्रकों का भारी लोड झेल रहा है। स्थिति यही रही तो बबुरा पुल भी बहुत जल्द ही सरेंडर कर जाएगा।

बालू गिट्टी के दाम छू रहे आसमान

राजेंद्र सेतु कोइलवर पुल जेपी सेतु और गांधी सेतु पर ट्रकों की नो एंट्री ने बालू और गिट्टी की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि करती है। पिछले 1 सप्ताह में बालू और गिट्टी की कीमतों में हुई वृद्धि ने आम आदमी को हलकान कर दिया गया है।

बता दे कि कोई लवर से हाजीपुर तक प्रति ट्रैक ट्रैक्टर बालू ढोने की कीमत ₹35 थी जो बढ़कर ₹5000 हो गई। यानी इसी तरह से गया से हाजीपुर कितनी ले जाने का खर्चा प्रतीक ट्रैक्टर 62 ₹100 था जो अब बढ़कर ₹8000 हो गया।


 
 

Suggested News