बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में जमीन के अन्दर मिला भारी मात्रा में शराब, एक्साइज की टीम ने बरामद किये शराब बनाने के उपकरण

पूर्णिया में जमीन के अन्दर मिला भारी मात्रा में शराब, एक्साइज की टीम ने बरामद किये शराब बनाने के उपकरण

PURNEA : पूर्णिया के सहायक खजांची थाना क्षेत्र अंतर्गत माधोपारा मुसहरी टोला में ज़मीन के अंदर से 300 लीटर से अधिक देशी शराब बरामद हुए हैं। साथ ही जंगल के अंदर से शराब बनाने वाले चूल्हे और जलावन के नीचे से स्पिरिट भारी मात्रा में बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया। बाद में पहुंची एक्साइज की टीम ने जांच कर आसपास के घरों में छापेमारी भी की। लेकिन तब तक सभी लोग फरार हो चुके थे और घरों में कोई शराब नहीं बरामद हुआ है। 

घटना के सम्बंध में जमीन के मालिक धीरेंद्र यादव ने बताया कि इस स्थान में काफी समय से देशी शराब बनाने का कारोबार चल रहा था। जिसे लेकर कई बार शिकायत की गई। मगर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई । गुरुवार की दोपहर जब वो अपनी ज़मीन नापी करवा रहे थे। तब उसी वक़्त ज़मीन में खम्बा गाड़ने के लिए खुदाई करते वक़्त बड़ा गेलन मिला। जब उसे निकाल कर देखा तो अंदर देशी शराब था। इसके बाद ज़मीन के अन्य हिस्सों में जब खुदाई की तो एक एक कर ज़मीन के अंदर से 30 गेलन से ज्यादा शराब के मिले। वहीं पास के जंगल में शराब बनाने का चूल्हा और जलवान के नीचे से  स्पिरिट मिला। इस बात की सूचना सहायक थाना पुलिस को दी गयी। शिकायत के बाद पहले तो पुलिस ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। फिर बाद में पहुंची और स्थानीय लोगों के सामने नष्ट किया।

वहीं बाद में पहुंची एक्साइज़ की टीम ने अपने दलबल के साथ जांच की और आसपास के कई घरों में छापेमारी की। लेकिन तबतक सभी लोग घर से फरार हो चुके थे। जो भी संदिग्ध गेलन या फिर बर्तन बरामद हुए हैं सबको नष्ट किया गया। एक्साइज़ के निरीक्षक सुमन कांत झा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद वो आए थे। लेकिन तबतक स्थानिय पुलिस ने नष्ट कर दिया था। संदिग्ध घरों में छापेमारी की गई। लेकिन कोई भी नहीं मिला सब फरार थे। आगे नही छापेमारी करने का भरोसा दिलाया है। 

पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 

Suggested News