बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में भू-माफियाओं के खिलाफ ग्रामीणों का भारी आक्रोश, समाहरणाय का घेराव कर जमकर काटा बवाल

मुंगेर में भू-माफियाओं के खिलाफ ग्रामीणों का भारी आक्रोश, समाहरणाय का घेराव कर जमकर काटा बवाल

MUNGER: मुंगेर में धरहरा प्रखंड के बंगलवा पंचायत के सराधी मौजा स्थित गैर मजरूआ जमीन को भू-माफियाओं से बचाने एवं झुठे मुकदमें में फसाए गए ग्रामीणों को मुकदमे से मुक्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने समाहरणालय का घेराव किया। बाद में एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन देकर भू-माफियाओं द्वारा गैर मजरूआ जमीन को बिक्री होने से बचाते हुए उस जमीन पर कोई सरकारी भवन बनाने की मांग की।

दरअसल, मुंगेर में धरहरा प्रखंड के बंगलवा पंचायत के सराधी मौजा स्थित गैर मजरूआ जमीन को भू-माफियाओं से बचाने एवं झुठे मुकदमें में फसाए गए ग्रामीणों को मुकदमे से मुक्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने समाहरणालय का घेराव किया। समाहरणालय का घेराव कर रहे लोगों ने अपने हाथों में पंपलेट लेकर प्रदर्शन किया। पंपलेट पर लड़ैयाटांड थाना कांड संख्या-11/2024 को निरस्त करने, सरकारी जमीन को भू-माफियाओं से बचाने सहित अन्य मांग लिखी हुई थी।

ग्रामीण नंदकिशोर यादव ने बताया कि बंगलवा गांव निवासी एक व्यक्ति शमसेर आलम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सराधी मौजा के कब्रिस्तान के निकट सरकारी जमीन (गैर मजरूआ ) को बाउंड्री कर अपने कब्जे में लेकर बेचने का काम कर रहे है। हमलोगों ने विरोध किया तो लड़ैयाटांड थाना में उसने झूठा मुकदमा कर दिया। जमीन को बचाने और झुठे मुकदमे को निरस्त करने के लिए पूर्व में भी डीएम व एसपी को लिखित आवेदन दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जबकि उक्त भू-माफिया उस जमीन को बेचने के लिए उस जमीन पर चाहर दिवारी के निर्माण का काम जारी रखे हुए है। यही कारण है कि सामुहिक रूप से जिला मुख्यालय पहुंच कर धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर है। हमलोगों की मांग है कि उस सरकारी जमीन पर सरकारी अस्पताल, कॉलेज एवं पुलिस पिकेट खुले जिसका लाभ ग्रामीणों को मिलेगा। वहीं इस मामले में डीएम ने आश्वासन दिया है कि एसडीओ से मामले की जांच करवा कर उचित कार्रवाई की जायेगा।

Suggested News