बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद सुरक्षा चूक के खिलाफ पटना की सड़कों पर भारी विरोध प्रदर्शन, मोदी सरकार को किया कटघरे में खड़ा

संसद सुरक्षा चूक के खिलाफ पटना की सड़कों पर भारी विरोध प्रदर्शन, मोदी सरकार को किया कटघरे में खड़ा

पटना. संसद में सुरक्षा चूक कैसा हुआ इसका जवाब देने के बदले विपक्ष के सासंदों को सदन से निलंबित किया गया. केंद्र सरकार ने अपनी नाकामी को छिपाने के लिए ऐसा किया है. मोदी सरकार पर यह आरोप शुक्रवार को बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने लगाया. विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की ओर से संसद से 145 सांसदों को निलंबित किए जाने के खिलाफ पटना में प्रदर्शन किया गया. इसमें कांग्रेस सहित राजद, जदयू, वाम दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 

अखिलेश सिंह ने कहा कि विपक्ष की एक ही मांग थी कि लोकसभा में कैसे सुरक्षा चूक हुई. इस पर गृह मंत्री अमित शाह जवाब दें. वे देश को बताएं कि इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई. लेकिन गृह मंत्री सदन में आकर जवाब नहीं देते हैं. उलटे देश के इस सबसे बड़े सुरक्षा चूक पर गृह मंत्री का वक्तव्य मांगने पर विपक्षी दलों के सांसदों को सदन से निलंबित किया गया. उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार का जवाबदेही से भागने और जवाब देने से बचने को दर्शाता है. इसलिए कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहा है. 

इस दौरान राजद, जदयू और वाम दलों के लोगों ने भी बड़ी संख्या में सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया. पटना के इनकम टैक्स गोलम्बर से पटना जिलाधिकारी कार्यालय तक विरोध प्रदर्शन निकाला गया. माले की ओर से लोकतंत्र पर हमला नहीं सहेंगे. सांसदों का निलंबन वापस लो जैसे नारे लगाए गए.




Suggested News