बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेएनयू में बड़ा बवाल, JNU कैंपस के चारों तरफ लगाए गए भगवा पोस्टर और झंडे

जेएनयू में बड़ा बवाल, JNU कैंपस के चारों तरफ लगाए गए भगवा पोस्टर और झंडे

DESK. विवादों के कारण सुर्ख़ियों में रहने वाले देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एक बार फिर से बड़ा बवाल हुआ है. रामनवमी के दिन जेएनयू में मांसाहारी भोजन खाने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद अब हिंदू सेना के कार्यकर्ता ने जेएनयू के बाहर भगवा झंडे लगा दिए.

मुनिरका फ्लाई ओवर के नीचे से जेएनयू कैम्पस तक छोटे-छोटे होर्डिंग्स लगाए गए जिनमें ऊपर 'भगवा JNU' और नीचे हिंदू सेना लिखा है. यूनिवर्सिटी कैम्पस के मेन गेट को छोड़कर चारों तरफ भगवा पताका बांध दिया गया. कैम्पस के बाहर रात में ऑटो खड़े रहते है उन सभी ऑटो में भगवा पताका बांधा गया. चूंकि होर्डिंग्स पर हिंदू सेना लिखा था इसलिए यह माना जा रहा है कि हिन्दू सेना की तरफ से जेएनयू भगवा करने की कोशिश की गई है. यहां तक कि वहीं खड़े ऑटो में भी कुछ लोगों ने भगवा पताका बांध दिया. 

हिंदू सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुजीत यादव ने कहा कि जिस तरह से जेएनयू में भगवा का अपमान किया जाता रहा है उसे सहन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि उन लोगों का किसी पंथ या मजहब से बैर नहीं है. लेकिन अगर भगवा को अपमानित करने का सिलसिला जारी रहेगा तो वो किसी भी कदम को उठा सकते हैं.

वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुक्रवार की सुबह जेएनयू कैंपस के करीब वाली सड़कों पर कुछ झंडे लगे हुए नजर आए. हाल की घटनाओं को देखते हुए उन झंडों को हटा दिया गया है और उचित वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

Suggested News