हुजूर! यही पंडितजी पुरोहित बनकर घरभोज कराए, अब कर रहे जमीन पर अपनी दावेदारी, थाना में लगे जनता दरबार मे पहुंचा मामला

हुजूर! यही पंडितजी पुरोहित बनकर घरभोज कराए, अब कर रहे जमीन पर अपनी दावेदारी, थाना में लगे जनता दरबार मे पहुंचा मामला

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण के अरेराज ओपी थाना में लगे जनता दरबार में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुनने के बाद सीओ और थानाध्यक्ष भी हैरान रह गए। यहां जमीन विवाद को लेकर आए एक फरीयादी ने बताया कि चार दशक पहले जिस पुरोहित ने उसके घर के गृह प्रवेश की पूजा करवाई थी। अब वही पंडित उस घर की जमीन पर अपनी दावेदारी कर रहा है। जमीन विवाद के इस मामले के निपटारे के लिए सक्षम न्यायालय में जाने के निर्देश दिए गए। 

सरकार के निर्देश पर भूमिविवाद का निष्पादन को लेकर शनिवार को अरेराज ओपी थाना पर जनतदरवार का आयोजन किया गया।सीओ पवन कुमार झा व ओपी थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार की उपस्थिति में छह भूमि विवाद की मामलों की सुनवाई कर निष्पादन किया गया। इस दौरान जैसे ही जनता दरबाद शुरुआत भूमि विवाद के मामले में अवधेश पण्डेय बनाम कन्हैया साह की मामले की सुनवाई से शुरू हुई। शिकायतकर्ता कन्हैया साह ने बताया कि 40 साल पहले हमने घर बनाया। उक्त जमीन पर बने घर का घरभोज अवधेश पांडेय के द्वारा उपरोहित बनकर कराया गया। उक्त जमीन पर जब हम घर बनाये उस समय इनको कोई परेशानी नहीं था। वर्षो गुजरने के बाद उक्त जमीन पर दावेदारी की जा रही है। वहीं अवधेश पण्डेय ने बताया कि उक्त जमीन का खाता खेसरा उनके खतियान में अंकित है .दोनों पक्षो की बात सुनने के बाद सीओ व थाना अध्यक्ष ने मकान कार्य व जमीन पर खेती कार्य बंद कर सक्षम न्यायालय में दोनों पक्ष को जाने की बात कही गई।

वही दूसरा मामला शिवनाथ पण्डेय बनाम मदन मिश्र का आया था .मदन मिश्र का आरोप था शिवनाथ पण्डेय द्वारा उनका दो धुर जमीन कब्जा कर घर बनवा लिया गया है .जिसपर सरकारी अमीन से मापी कराने का निर्णय लिया गया। वहीं तीसरा मामला रामजी प्रसाद बनाम पुत्र  का था। जिसमें तीन पुत्रों का आरोप था कि पिता द्वारा एक पुत्र के साथ मिलकर पूर्व के पंचायती को नही मानते हुए परेशान किया जा रहा है। दोनों पक्षों के सुनवाई के बाद आपसी सहमति से मामलों का निष्पादन किया गया .वही धनन्जय गुप्ता बनाम लालबिहारी गुप्ता दोनों पाटीदार में घर बनाने के लिए जमीनी विवाद था .दोनों पक्ष को अगले जनता दरबार मे पंचनामा का कागजात लेकर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया .


Find Us on Facebook

Trending News