बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज सदर अस्पताल में मानवता शर्मसार, अज्ञात शव के पास मंडराता रहा कुत्ता, सिविल सर्जन ने पुलिस को बताया जिम्मेवार

गोपालगंज सदर अस्पताल में मानवता शर्मसार, अज्ञात शव के पास मंडराता रहा कुत्ता, सिविल सर्जन ने पुलिस को बताया जिम्मेवार

GOPALGANJ : गोपालगंज सदर अस्पताल परिसर में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो मानवता को शर्मसार करने वाली है। जहां एक अज्ञात शव के पास आवारा कुत्ता मंडराता रहा। जिसका वीडियो किसी ने अपने मोबाइल कैमरा में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल हो रही वीडियो सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड परिसर की है। इस शव से निकले दुर्गंध मरीजों और उनके परिजनों को और भी परेशान कर रहे। मरीज के परिजन या अस्पताल में तैनात गार्ड अपने नाक पर रूमाल बांध कर या मास्क लगाकर किसी तरह अपने मरीज के इलाज कराने और ड्यूटी करने को मजबूर रहे। हालांकि 20 घंटा बाद अज्ञात शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रकिया शुरू हो गई है।

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

दरअसल इस सन्दर्भ में बताया जाता है की मंगलवार को नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी की तिरबिरवा गांव स्थिति एक पोखरे में अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को लेकर मंगलवार की शाम करीब 7 बजे  सदर अस्पताल पोस्टमार्टम कराने पहुंची। वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है की शव को इमरजेंसी वार्ड के पास मरीज कें परिजनो के लिए बैठने वाले जगह के बगल में स्ट्रेचर पर लिटा दिया गया। वही सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में शव कें पास कुत्ता मंडराते हुए नजर आ रहे है। इसकी जानकारी जब अस्पताल प्रशासन को हुई तो तत्काल शव को पोस्टमार्टम कराने की कवायद शुरू कर दी गई

क्या कहते है मरीज के परिजन

इस संदर्भ में मरीज के परिजन सुमित श्रीवास्तव  ने बताया की यहां एक शव कब से रखा हुआ है जिससे बदबू आ रही है। साथ ही कुत्ते भी नोच रहे थे इस पर अस्पताल प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।

क्या कहते है सिविल सर्जन

इस संदर्भ में सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद से जब बात की गई तो उन्होंने बताया की इसके बारे में पुलिस द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। जबतक शव को हैंड ओवर नही किया जाएगा। तब तक हम कैसे मर्चुरी वार्ड में रख सकते है। फिलहाल अभी जानकारी मिली है। इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

क्या कहते है नगर थाना इंस्पेक्टर 

इस संदर्भ में नगर थाना इंस्पेक्टर ओम प्रकाश चौहान ने बताया की सूचना मिली थी की एक अज्ञात युवक जिसका शव तिरबीरवा  तलाब में पड़ा हुआ है। जिसे बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। पोस्टमार्टम के लिए इंक्वेट बनाया गया है। इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन को दी गई है। साथ ही अस्पताल मैनेजर को भी फोन कर पोस्टमार्टम कराने की बात कही गई है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट


Suggested News