बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक के आदेश के खिलाफ सड़क पर उतरी सैंकड़ों छात्राएं, लखीसराय में भारी हंगामा, रोड जाम कर काटा बवाल

केके पाठक के आदेश के खिलाफ सड़क पर उतरी सैंकड़ों छात्राएं, लखीसराय में भारी हंगामा, रोड जाम कर काटा बवाल

लखीसराय. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के एक आदेश से परेशान 400 से ज्यादा स्कूली बच्चों ने गुरुवार को लखीसराय में जमकर प्रदर्शन किया. तीन दिनों तक स्कूल में उपस्थिति नहीं होने वाले बच्चों का नाम स्कूल से काटने के शिक्षा विभाग के आदेश से इन बच्चों को परेशानी हुई है. इसके विरोध में के. आर. के. हाई स्कूल के मैदान स्थित विज्ञान भवन में चल रहे दुर्गा गर्ल्स स्कूल के करीबन चार सौ से अधिक छात्राओं ने लखीसराय, जमुई और पटना मुख्य मार्ग को जाम कर यातायात घंटो तक बाधित कर दिया.

प्रदर्शन कर रहे स्कूली विद्यार्थियों ने कहा कि उनका नाम स्कूल से काट दिया गया है. 9 वीं और 10 वीं की मासिक परीक्षा भी होने वाली है. उसकी कोई सूचना भी नहीं दी गई है. स्कूल के प्राचार्या कुमारी अर्चना के द्वारा शिक्षा विभाग के आदेश के बाद अनुपस्थित छात्राओं का नाम रजिस्ट्रर से काट देने से उनका गुस्सा फूट पड़ा. इस दौरान काफी समय तक सड़क जाम कर बवाल काटा. 

कि दुर्गा गर्ल्स स्कूल में कुल 986 छात्राओं का नामांकन है. इसमें कक्षा 9 में 127 बच्चे और दसवीं के 357 छात्राओं नाम काटा गया है. छात्राओं का कहना है कि स्कूल में पढाई भी नहीं होती. प्राचार्य द्वारा पढाई की ठीक से व्यव्य्स्था नहीं की जाती है. यहां तक कि स्कूल में 3 कमरा है जिसमें 1 कमरा मनोवैज्ञानिक क्लास को लेकर बंद रहता है. इससे बच्चों को खुले में बैठकर पढ़ना पड़ता है. बच्चो के बैठने के लिए टेबल कुर्सी का भी इंतेजाम नहीं है.

काफी समय तक छात्राओं के हंगामे और सड़क जाम के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची. उन्होंने छात्राओं को समझाकर उन्हें शांत कराया. साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि इसे लेकर अधिकारियों से बात की जाएगी. 


Suggested News