बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मास्क जांच अभियान में धराए सैंकड़ों लोग, 26 वाहनों को किया गया जब्त, कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने प्रशासन ने कसी कमर

मास्क जांच अभियान में धराए सैंकड़ों लोग, 26 वाहनों को किया गया जब्त, कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने प्रशासन ने कसी कमर

पटना. कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए परिवहन विभाग द्वारा शनिवार को पटना समेत राज्य के सभी जिलों में सार्वजनिक परिवहन के वाहनों (बस एवं ऑटो) में विशेष मास्क जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान मोटर वाहन अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत लगभग 294 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया एवं 26 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई। यह अभियान जिलों में डीटीओ, एमवीआई और ईएसआई द्वारा चलाया गया।  

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाये गये प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराने के लिए सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में मास्क जांच अभियान चलाने का निर्देश सभी जिलों को दिया गया है। सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में सफर के दौरान मास्क लगा कर स्वयं एवं दूसरे को भी कोराना के संभावित संक्रमण से बचाव कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में सफर के दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।


परिवहन सचिव ने बताया कि सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में मास्क जांच के साथ वाहनों के प्रदूषण एवं परमिट की भी जांच की गई। प्रदूषण फेल वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। वहीं बिना परमिट के विभिन्न रूटों पर चलाये जा रहे वाहनों पर कार्रवाई की गई। 

सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन का प्रावधान किया गया है। क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाने पर संबंधित वाहन चालक/संचालक पर कार्रवाई की जाएगी। कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले बस संचालकों पर जुर्माना लगाया जाएगा एवं दोबारा उल्लंधन करते पकड़े जाने पर वाहन को जब्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी। 


Suggested News