बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बची सैकड़ो लोगों की जान, जानिए क्या था मामला

ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बची सैकड़ो लोगों की जान, जानिए क्या था मामला

NALANDA : जिले में आज सोमवार की सुबह ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। अगर ट्रेन के ड्राइवर ने अपनी समझदारी ना दिखायी होती तो इस बड़े हादसे को कोई रोक नहीं सकता था और सैकड़ो लोगों की जान जा सकती थी।  

दरअसल आज अहले सुबह जिले के इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड के एकंगरसराय के राजभवन के पास गेट नंबर 27 पर अपने नियत समय से हटिया से इस्लामपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन अपनी पूरी स्पीड में आ रही थी। इस बीच एलपीजी सिलेंडर से भरा वाहन अवैध तरीके से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था।

ट्रेन को देखकर गैस वाहन के ड्राइवर ने अपनी गाड़ी की स्पीड बढ़ाई, लेकिन उसकी गाड़ी रेलवे ट्रैक को पार नहीं कर पाया और वह ट्रैक पर ही फंस गया। वह लगातार कोशिश करता रहा कि गाड़ी को निकाल ले, लेकि गाड़ी ट्रैक से नहीं हटा।

गनीमत यह रही कि ट्रेन के ड्राइवर ने दूर से ही फंसे वाहन को देख लिया और उसने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। ट्रेन रूकने बाद  यात्री और वहां उपस्थित लोगो के जुबान पर बस यही बाते थी कि अगर ट्रेन अपनी स्पीड में रसोई गैस सिलेंडर से भरी गाड़ी से टकराती तो क्या होता इसका भगवान ही मालिक था।

Suggested News