बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू- राबड़ी पर सीबीआई कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरे सैंकड़ों राजद समर्थक, केंद्र पर लगाया गंभीर आरोप

लालू- राबड़ी पर सीबीआई कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरे सैंकड़ों राजद समर्थक, केंद्र पर लगाया गंभीर आरोप

पटना. राबड़ी आवास पर सीबीआई की टीम के पहुंचते ही सोमवार को बिहार में सियासी घमासान भी शुरू हो गया है. जैसे ही राजद कार्यकर्ताओं और नेताओं को इसका पता चला कि राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम आई है, वैसे ही बड़ी संख्या में राजद के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. राबड़ी देवी के भाई और लालू यादव के साले प्रभुनाथ सिंह ने सीबीआई की दबिश को राजनीति से प्रेरित बताया. उन्होंने कहा कि पहले भी इस मामले में कई बार सीबीआई की टीम जांच कर चुकी है. लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला है. अब फिर से लालू-राबड़ी परिवार को केंद्र के इशारे पर तंग किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि लालू यादव गरीबों के नेता हैं. इसलिए उन्हें परेशान करने के लिए सीबीआई की टीम भेजी गई है. उन्होंने कहा कि लालू पर गलत तरीके से नौकरी देने का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है. सिर्फ लालू यादव को परेशान करने के मकसद से इस तरह से किया जा रहा है. लेकिन लालू के साथ बिहार का गरीब गुरबा लोग हमेशा खड़ा है. वहीं बड़ी संख्या में राजद समर्थक लोगों ने बीच सड़क पर बैठकर सीबीआई और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने इसे राजनीतिक षड्यंत्र के तहत की गई कार्रवाई कहा. 

सीबीआई ने होलिका दहन के पहले सोमवार को लालू-राबड़ी परिवार का होश उड़ा दिया. सीबीआई की करीब 12 सदस्यीय टीम ने एक साथ 3 से 4 गाड़ियों से पटना में राबड़ी आवास पर उस समय छापा मारा जब राबड़ी देवी विधानमंडल जाने की तैयारी में थी. उनके बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कुछ समय पहले ही विधानसभा के लिए निकले थे. उनके निकलने के बाद मानो राबड़ी आवास में हड़कंप मच गया और एक साथ सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी में दस्तक दी. अचानक से हुई इस कार्रवाई से पूरे राबड़ी आवास में हड़कंप की स्थिति मच गई. कोई कुछ समझ पाता तब तक सीबीआई की टीम आवास के अंदर दाखिल हो चुकी थी. 


लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था.मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं. आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. जमीन का कुल रकबा करीब 1,05,292 वर्गफुट है. 

सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान आवेदकों को पहले अस्थाई नौकरी दी जाती थी. इस दौरान जब जमीन का सौदा पक्का हो जाता था तब नौकरी को स्थाई कर दिया जाता था. इसी मामले में 15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी भी होनी है.


Suggested News