आवासीय विद्यालय के सैंकड़ों छात्रों ने किया डीएम कार्यालय का घेराव, कहा स्कूल में स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं

आवासीय विद्यालय के सैंकड़ों छात्रों ने किया डीएम कार्यालय का घेराव, कहा स्कूल में स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं

BHAGALPUR : डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय के सैकड़ों बच्चे आज भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के कार्यालय पहुंच गए और जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया। बच्चों का कहना है कि स्कूल में स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक कोई व्यवस्था नहीं है। इसी को लेकर सैकड़ों छात्रों ने पहले तिलकामांझी- घंटाघर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। साथ ही जिलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ते देख मौके पर सिटी एसपी शुभम आर्य और एसडीएम धनंजय कुमार पहुंचे। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा की डीएम अब हमारी समस्या को सुने। लेकिन डीएम कुर्सी पर से उतरे तक नहीं। हालाँकि कड़ी मशक्कत के बाद भागलपुर के सिटी एसपी और एसडीएम समेत कई पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर बच्चों को आश्वासन देकर शांत कराया। इधर बच्चों ने स्थानीय प्रतिनिधि से लेकर जिला प्रशासन तक चोर होने की बात कही। मौके पर पहुंचे डीटीओ और एडीएम राजेश कुमार राजा के घंटों समझाने के बाद बच्चे शांत हुए। इसके बाद बच्चे वापस स्कूल चले गये। 

बच्चों ने यहां तक कहा की अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम सभी शिक्षक की पिटाई कर देंगे। जिला प्रशासन और जन प्रतिनिधि के खिलाफ छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। जिला प्रशासन की ओर से बच्चे को आश्वासन दिया गया कि जल्द ही समस्या का निराकरण किया जाएगा। अब देखना होगा की भ्रष्टाचार खत्म होता है या फिर उसी भ्रष्टाचार में जिला प्रशासन के आश्वासन भी खत्म हो जायेंगे। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News