हैदराबाद कमाने गए युवक की हुई मौत, पत्नी लगा रही शव को लाने की गुहार

हैदराबाद कमाने गए युवक की हुई मौत, पत्नी लगा रही शव को लाने की गुहार

BOKARO : बोकारो का एक मजदूर पैसे कमाने के लिए हैदराबाद गया था. लेकिन कुछ दिन के बाद ही उसके मौत की खबर आ गयी. इस घटना के बाद मजदूर के परिजनों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. उधर प्रशासनिक उदासीनता ने परिजनों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है. 

अब मृतक की पत्नी अपने पति के शव पाने को लेकर तीन छोटे बच्चो के साथ डीसी और एसपी के यहां चक्कर लगा रही है. डीसी ने जहां श्रम विभाग को पूरे मामले की जांच कर शव लाने में परिजनो को आर्थिक मदद करने को कहा है. वहीं एसपी के आदेश से पीड़िता महिला सरस्वती देवी ने सेक्टर फोर थाना में आवेदन दिया है. 

सेक्टर फोर थाना पुलिस महिला के आवेदन पर लेबर सप्लायर को बुलाकर पूछताछ कर रही है. घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि सेक्टर फोर थाना क्षेत्र के सेक्टर फोर जी के औंरगाबाद मोड़ स्थित झोपड़ी में रहने वाला 33 वर्षीय रवि गोप हैदराबाद के कन्नूर सिटी में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में मजदूरी करने गया था. 19 जुलाई को वह हैदराबाद पहुंचा था. पत्नी से 21 जुलाई को उसकी बात भी हुई थी. उसके ससुर और भैंसुर दर्शन गोप पूर्व से ही कन्नूर सिटी में रहकर नौकरी कर रहे थे. अचानक ससुर के द्वारा मंगलवार को बीमारी से मौत होने की जानकारी दी गयी. बिना पोस्टमार्टम कराए शव को हैदराबाद में दफना देने की बात ससुर और भैसुर ने फोन पर पत्नी को दी. 

पत्नी सरस्वती देवी ने डीसी ,एसपी और सेक्टर फोर थाना को दिए आवेदन में पति के शव को लाने की गुहार लगायी है. साथ ही बोकारो के हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर नौ के रहने वाले लेबर सप्लायर मुन्ना सिंह और रुपेश सिंह पर मौत के बारे में सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया है. 

महिला सरस्वती देवी सिर्फ अपने पति के शव को बोकारो लाने की गुहार लगा रही है और कह रही है कि उनके ससुर और भैसुर से उनकी नहीं बनती है. वहीं सेक्टर फोर इंस्पेक्टर विनोद सिंह ने सप्लायर को बुलाकर मामले की पड़ताल की और शव को लाने को लेकर उचित कार्रवाई करने की बात कही.

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News