बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, ससुराल वालों ने हत्या कर शव को किया गायब

दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी,  ससुराल वालों ने हत्या कर शव को किया गायब

PATNA :  दहेज हत्या को लेकर देश में सजा के कड़े प्रावधान के बावजूद बहूओं की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पटना के पालीगंज से सामने आया है. जहां दहेज के लिए बहू की हत्या कर लाश को ससुरालवालों ने जला दिया और घर छोड़कर सभी फरार हो गए. 

घटना जिले के बिक्रम थाना के शिवगढ़ गाँव की है. मृतका का नाम ज्योति कुमारी बताया जा रहा है. इस मामले को लेकर बताया जा रहा है कि नौबतपुर के चिरौड़ा के रहने वाले बिजय राम की पुत्री ज्योति कुमारी की शादी 4 माह पूर्व बिक्रम के शिवगढ़ के राम बालक राम के पुत्र सोनू के साथ आसपुरा सूर्य मंदिर में हुई थी. शादी के बाद से ही लड़की के ससुराल वालों की तरफ से पैसे की डिमांड को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा. मायके से पैसा न लाने पर पति सोनू उसके साथ मारपीट करता था. इसी बात को लेकर मंगलवार को ससुरालवालों ने ज्योति की हत्या कर दी और शव को जला ठिकाने लगा दिया। 

ज्योति की हत्या की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने उसके पिता को दी. जिसके बाद मृतका ज्योति के पिता ने बिक्रम थाना पहुँच कर पति सोनू, नन्दोसी सुधीर कुमार सहित 4 लोगों पर हत्या कर शव गायब करने का आवेदन दिया है. शिकायत के बाद बिक्रम पुलिस शव और आरोपियों के गिरफ्तारी को लेकर शिवगढ़ और दतियान गाँव में छापेमारी की जहाँ दोनों घरों में ताला लटका मिला। 

Suggested News